विज्ञापन

IND vs BAN: कोहली-बुमराह नहीं, कोच मोर्ने मोर्कल ने इस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का 'X' फैक्टर

IND vs BAN: Morne Morkel on Team India 'X' Factor: भारत टेस्ट पारी में 50, 100 और 200 रन बनाने वाली सबसे तेज टीम बन गई

IND vs BAN: कोहली-बुमराह नहीं, कोच मोर्ने मोर्कल ने इस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का 'X' फैक्टर
Morne Morkel on Team India 'X' Factor

Coach Morne Morkel on Team India 'X' Factor Player: बांग्लादेश ने मोमिनुल हक के शतक की मदद से पहली पारी में 233 रन बनाये जिसके बाद भारत ने टी20 अंदाज से बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी नौ विकेट पर 285 रन पर घोषित की. जवाब में चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर बांग्लादेश ने दो विकेट 26 रन पर गंवा दिये और वह अभी भी भारत के पहली पारी के स्कोर से 26 रन पीछे है. भारत के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल ने सोमवार को कानपुर में टेस्ट क्रिकेट में ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने के बाद स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की विशेष प्रशंसा की. जडेजा की 300वें टेस्ट विकेट (Ravindra Jadeja Three Hundred Test Wicket) की तलाश उस समय पूरी हो गई जब उन्होंने बांग्लादेश के पुछल्ले बल्लेबाज खालिद अहमद को हराकर ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की.

​​आधिकारिक तौर पर 300 टेस्ट विकेट क्लब का सदस्य बनने के बाद जडेजा अब टेस्ट क्रिकेट में 3000 से अधिक रन और 300 से अधिक विकेट लेने वाले 11 खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं. वह इंग्लैंड के इयान बॉथम (72) के बाद सबसे कम मैचों में यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. मोर्कल (Morne Morkel on Ravindra Jadeja) से जब जडेजा के एक और उपलब्धि अपने नाम करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपनी जुबान नहीं रोकी.

मोर्कल ने जडेजा को लेकर कहा

"मेरे लिए, वह एक संपूर्ण पैकेज है. वह बल्लेबाजी करता है, गेंदबाजी करता है, वह मैदान में ऐसा खिलाड़ी है जो जादू कर सकता है. वह एक एक्स-फैक्टर खिलाड़ी है. वह ऐसा खिलाड़ी है जिसे आप हमेशा अपनी टीम में चाहते हैं, और उसने भारत के लिए इतने सालों तक ऐसा किया है. हाँ, 300 टेस्ट विकेट क्लब में शामिल होना एक विशेष क्लब है. उसने भारत के लिए प्रदर्शन किया है, और वह ऐसा खिलाड़ी है जो अपने खेल पर काम करता है. यही आप देखना चाहते हैं. उसके उस मील के पत्थर तक पहुँचने पर बहुत खुशी है," मोर्केल ने दिन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा.

"आज सुबह हमारा संदेश यही था जीत के लिए आगे बढ़ना. टेस्ट के दो दिन हारने के बाद, हम आज सुबह कैसे शुरुआत करें? यह दिखाना कि सकारात्मक इरादा महत्वपूर्ण होने वाला था. टेस्ट मैच में दो दिन बचे. विस्तारित सत्र, अभी भी बहुत क्रिकेट है, खेल में बहुत समय बचा है," मोर्केल ने कहा. पहले तीन ओवरों में, भारत 14 से अधिक रन की दर से रन बना रहा था. भले ही एक के बाद एक विकेट गिरते रहे, लेकिन भारत ने 8.22 की शानदार रन रेट से बोर्ड पर रन बनाए.

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "जिस तरह से लड़कों ने गेम को आगे बढ़ाया, वह देखने लायक था. बल्ले से इरादा दिखाना शानदार था. मुझे नहीं लगता कि गेंदबाजी इकाई के तौर पर उन्हें ऐसा होने की उम्मीद थी. लेकिन, यह हमेशा से हमारी गेम प्लान का हिस्सा था." घटनापूर्ण दिन का अंत बांग्लादेश के 26/2 रन के स्कोर के साथ हुआ और अभी भी वह 26 रन से पीछे है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"सब बकवास है...", कोहली-बाबर में कौन है सबसे बड़ा बल्लेबाज, 'एशियाई डॉन ब्रैडमैन' का माथा ठनका, जवाब ने मचाई खलबली
IND vs BAN: कोहली-बुमराह नहीं, कोच मोर्ने मोर्कल ने इस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का 'X' फैक्टर
Ashwin record Ravichandran Ashwin Creates History, Becomes 1st Bowler In The World To  50  Wicket in all three editions of the World Test Championship
Next Article
Ravichandran Ashwin, LHS = RHS: अश्विन ने रचा इतिहास, ऐसा कमाल करने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com