यह ख़बर 31 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

श्रीनिवासन की बीसीसीआई प्रमुख के रूप में वापसी : सूत्र

खास बातें

  • आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में बीसीसीआई जांच पैनल के रिपोर्ट पर तमाम विरोधों के बावजूद एन श्रीनिवासन का इस पद पर लौटना एक अहम घटना है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने मंगलवार को बोर्ड द्वारा बनाई गई जांच समिति को गैरकानूनी करार दिया था।
नई दिल्ली:

एन श्रीनिवासन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष पद पर दुबारा लौट आए हैं और सूत्रों के मुताबिक उन्होंने मंगलवार शाम को कार्यभार संभाल लिया।

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में बीसीसीआई जांच पैनल के रिपोर्ट पर तमाम विरोधों के बावजूद श्रीनिवासन का इस पद पर लौटना एक अहम घटना है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने मंगलवार को बोर्ड द्वारा बनाई गई जांच समिति को गैरकानूनी करार दिया था।

बीसीसीआई ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच के लिए दो सदस्यों की जांच समिति बनाई थी। बिहार क्रिकेट संघ के सचिव आदित्य वर्मा ने इस समिति की वैधता पर सवाल उठाते हुए याचिका दायर की थी। याचिका में सवाल उठाए गए थे कि श्रीनिवासन खुद कैसे जांच समिति बना सकते हैं, जबकि जांच उनके दामाद गुरुनाथ मयप्पन के खिलाफ होनी थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बॉम्बे हाइकोर्ट ने बीसीसीआई की पूरी जांच पर सवाल खड़े कर दिए हैं। इसके पहले मुंबई पुलिस कह चुकी है कि उसने गुरुनाथ मय्यप्पन को क्लीन चिट नहीं दी है और उनके पास मय्यप्पन के ख़िलाफ़ पर्याप्त सबूत हैं, जिससे वह अदालत में दोषी साबित हो जाएंगे।