विज्ञापन

T20 World Cup: सुपर-8 की रेस से बाहर हुई न्यूजीलैंड तो दिग्गज खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, अब नहीं खेलेगा टी20 वर्ल्ड कप

शानिवार सुबह युगांडा के खिलाफ जीत के बाद न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने ऐलान किया कि 2024 संस्करण आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में उनकी आखिरी उपस्थिति होगी.

T20 World Cup: सुपर-8 की रेस से बाहर हुई न्यूजीलैंड तो दिग्गज खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, अब नहीं खेलेगा टी20 वर्ल्ड कप
Trent Boult: न्यूजीलैंड के बाहर होने के बाद दिग्गज खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कंफर्म किया है कि अमेरिका और वेस्टइंडीज में हो रहा टी20 विश्व कप उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी टी20 विश्व कप होगा और वो इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे. ट्रेंट बोल्ट का फैसला ऐसे समय आया है जब न्यूजीलैंड आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 चरण में पहुंचने में असफल रही है. अफगानिस्तान ने जैसे ही लीग स्टेज के अपने मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी को हराया था, वैसे ही न्यूजीलैंड सुपर-8 की रेस से बाहर हो गई थी. न्यूजीलैंड को मौजूदा टूर्नामेंट के लीग स्टेज में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में 84 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद से ही कीवी टीम पर वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था. इसके बाद न्यूजीलैंड को वेस्टइंडीज के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा, जिसने टीम के सिए स्थिति और कठोर कर दी.

वहीं शानिवार सुबह युगांडा के खिलाफ जीत के बाद न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने ऐलान किया कि 2024 संस्करण आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में उनकी आखिरी उपस्थिति होगी. युगांडा के खिलाफ न्यूजीलैंड ने 9 विकेट से जीत दर्ज की. टीम की इस जीत के बाद अनुभवी ब्लैककैप तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने मीडिया से कहा,"अपनी ओर से बोलते हुए यह मेरा आखिरी टी20 विश्व कप होगा, इसलिए हां, मुझे बस इतना ही कहना है."

न्यूजीलैंड को त्रिनिदाद में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ एक और मैच खेलना है और वह संभवतः टी20 विश्व कप में बोल्ट की आखिरी उपस्थिति होगी. बोल्ट ने कहा,"हम क्वालिफाई न कर पाने से निराश हैं. हम टूर्नामेंट में पहले ही मात खा चुके हैं और हाँ, हम अच्छे कारण से क्वालीफाई नहीं कर पाए इसलिए यह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन टी20 क्रिकेट ऐसे ही चलता है."

34 साल के बोल्ट के नाम टी20 विश्व कप में 17 मैचों में 32 विकेट हैं और वह टूर्नामेंट के इतिहास में दसवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को दो साल पहले उनके केंद्रीय अनुबंध से मुक्त कर दिया गया था और तब से उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर केवल कुछ ही मैचों में देखा गया है. उनके टी20 विश्व कप से बाहर होने के साथ, न्यूजीलैंड को 2026 के लिए अपने गेंदबाजी आक्रमण में एक खाली जगह भरने की तैयारी करनी होगी. टिम साउदी, जो अब 35 वर्ष के हैं, भी बहुत लंबे समय तक नहीं रहेंगे. अगर साउथी 2026 के लिए दावेदारी में बने रहते हैं, तो आने वाले महीनों में यह उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी. बोल्ट ने कहा,"मैं इसे (साउदी के साथ साझेदारी) को बहुत अच्छी यादों के साथ देखता हूं."

साउदी के साथ साझेदारी को लेकर बोल्ट ने कहा,"हमने एक साथ कई ओवर फेंके. मैं साझेदारी को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं, और जाहिर तौर पर मैं मैदान पर और बाहर बहुत अच्छा दोस्त हूं. तो हां, समय को थोड़ा पीछे घुमाकर और शीर्ष पर थोड़ी स्विंग गेंदबाजी देखकर अच्छा लगा. तो हां, जैसा कि मैंने कहा, कुछ बेहतरीन यादें, और उम्मीद है कि कुछ और यादें अभी भी आनी बाकी हैं."

यह भी पढ़ें: "भारतीय क्रिकेट के भविष्य को..." गौतम गंभीर के कोच बनने की खबरों पर अनिल कुंबले ने कही बड़ी बात

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम में गुटबाजी, शाहीन नाराज, रिजवान नाखुश, बाबर नाकाम...ऐसे लिखी गई पाकिस्तानी टीम की बर्बादी की पटकथा- रिपोर्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Report: राजस्थान के टॉप 3 खिलाड़ी हुए पक्के, संजू सैमसन सहित तीनों को मिलेगी इतनी सालाना फीस
T20 World Cup: सुपर-8 की रेस से बाहर हुई न्यूजीलैंड तो दिग्गज खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, अब नहीं खेलेगा टी20 वर्ल्ड कप
Virat Kohli: Virat Kohli Fourt Indian to 9000 Test Runs, Sachin Tendulkar, Rahul Dravid, Sunil Gavaskar Top the List
Next Article
Virat Kohli: शतक से चूके विराट कोहली का ऐतिहासिक कारनामा, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com