विज्ञापन
This Article is From Mar 13, 2024

Musheer Khan: सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने रणजी फाइनल मैच में तेंदुलकर का ऐतिहासिक रिकॉर्ड तोड़ मचाई खलबली

Musheer Khan breaks Sachin Tendulkar's Ranji Trophy record, रणजी ट्रॉफी फाइनल में शतक लगाकर मुशीर खान ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के सामने ही उनका 29 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने में सफलता हासिल की.

Musheer Khan: सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने रणजी फाइनल मैच में तेंदुलकर का ऐतिहासिक रिकॉर्ड तोड़ मचाई खलबली
Ranji Trophy Final 2024 मुशीर खान ने रचा इतिहास

Musheer Khan vs Sachin Tendulkar: मुशीर खान (Musheer Khan Ranji Trophy Final 2024) ने इतिहास रच दिया है. विदर्भ के खिलाफ रणजी फाइनल मैच में मुशीर ने शतक ठोककर सचिन तेंदुलकर (Musheer Khan breaks Sachin Tendulkar's Ranji Trophy record)  के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. मुशीर अब रणजी ट्रॉफी फाइनल में शतक बनाने वाले मुंबई के सबसे युवा बल्लेबाज (youngest Mumbai batter to score century in Ranji Trophy final) बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. 29 साल पहले सचिन तेंदुलकर ने साल 1994/95 में रणजी ट्रॉफी फाइनल में शतक लगाया था. उस समय सचिन 21 साल और 11 महीने के थे. वहीं, अब मुशीर ने रणजी  ट्रॉफी फाइनल में 19 साल और 14 दिन की उम्र में  मुंबई की ओर से शतक लगाकर ऐतिहासिक कारनामा कर दिखाया है. 

तेंदुलकर के सामने मुशीर ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

रणजी ट्रॉफी फाइनल में शतक लगाकर मुशीर खान ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के सामने ही उनका 29 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने में सफलता हासिल की. फाइनल मैच को देखने के लिए तेंदुलकर भी मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहुंचे थे.  बता दें कि मुशीर का यह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यह दूसरा शतक है. 

शतक को देखने पिता भी रहे दर्शक दीर्घा में मौजूद

जब मुशीर ने शतक लगाया तो दर्शक दीर्घा में उनके पिता भी मौजूद थे. हाल के समय में मुशीर का परफॉर्मेंस शानदार रहा है. मुशीर ने अंडर 19  वर्ल्ड कप में भी शानदार बल्लेबाजी कर तहलका मचा दिया था. 

136 रन बनाकर आउट हुए मुशीर

19 साल के मुशीर खान ने रणजी सेमीफाइनस मैच में 55 रनों की पारी खेली थी. वहीं, क्वार्टर फाइनल में उन्होंने 203 रन बनाकर धमाका कर दिया था. अब फाइनल में मुशीर ने 326 गेंद पर 136 रनों की पारी खेली. मुशीर ने 136 रनों की पारी में कुल 326 गेंद का सामना किया. अपनी पारी में इस युवा बल्लेबाज ने 10 चौके लगाए. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Joe Root: "16 हजार रन...", एलिस्टेयर कुक ने जो रूट को लेकर की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, विश्व क्रिकेट हैरत में
Musheer Khan: सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने रणजी फाइनल मैच में तेंदुलकर का ऐतिहासिक रिकॉर्ड तोड़ मचाई खलबली
Mohammad Rizwan record Most run as a wicketkeeper Test since 2020 PAK vs ENG 2nd Test
Next Article
PAK vs ENG: मोहम्मद रिजवान का धमाका, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर मचाई खलबली, विश्व क्रिकेट चौंका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com