MS Dhoni: 'थाला मैजिक', 42 साल की उम्र में धोनी ने तोड़ा डिविलियर्स का रिकॉर्ड, इस खास लिस्ट में बनाई जगह

MS Dhoni Break Ab de diviliers लखनऊ के खिलाफ इकाना स्टेडियम में अपने 9 गेंदों में 28 रनों की पारी खेल कर चेन्नई के लिए महत्वपूर्ण रन जोड़े.

MS Dhoni: 'थाला मैजिक', 42 साल की उम्र में धोनी ने तोड़ा डिविलियर्स का रिकॉर्ड, इस खास लिस्ट में बनाई जगह

MS Dhoni IPL Record

MS Dhoni Record: महेंद्र सिंह धोनी नाम ही काफी है, लेकिन इस नाम को बनने के पीछे बहुत बड़ी संघर्ष की कहानी है जो की आने वाले कई पीढ़ियों के लिए कुछ सिखने का बहुत बड़ा जरिया है, माही अपने उसी परिचित अंदाज़ को बरकरार रखते हुए इस आईपीएल सीजन में भी नज़र आ रहे हैं, लखनऊ के खिलाफ इकाना स्टेडियम में अपने 9 गेंदों में 28 रनों की पारी खेल कर चेन्नई के लिए महत्वपूर्ण रन जोड़े लेकिन चेन्नई की टीम लखनऊ के खिलाफ मुकाबला हार गई.

धोनी ने तोड़ा डिविलियर्स का ये रिकॉर्ड 

लखनऊ के खिलाफ धोनी ने आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ के रूप में छठे पायदान पर पहुंच कर डिविलियर्स का रिकॉर्ड (MS Dhoni Break Ab de Villiers) तोड़ दिया अब धोनी के नाम 257 मुकाबलों में 5169 रन हो गए हैं, वही डिविलयर्स के नाम आईपीएल में कुल 5162 रन दर्ज है, धोनी के रिकॉर्ड के बाद डिविलयर्स अब 7 नंबर पर आ गए है. आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की बात करें तो टॉप 5 में पहले पायदान पर विराट कोहली हैं जिनके नाम 244 मुकाबलों में 7624 रन दर्ज हैं, वही कोहली के बाद इस लिस्ट में शिखर धवन, डेविड वार्नर, रोहित शर्मा, उनके बाद अब आईपीएल से संन्यास ले चुके हैं और उसके बाद धोनी का नाम है.

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज:

विराट कोहली- 7624


शिखर धवन-6769

डेविड वॉर्नर-6563

रोहित शर्मा- 6508

सुरेश रैना- 5528

एमएस धोनी- 5169

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुपरकिंग्स के 177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपर जाइंट्स ने छह गेंद शेष रहते दो विकेट पर 180 रन बनाकर जीत हासिल की. राहुल ने 82 जबकि डिकॉक ने 54 रन की पारी खेली. दोनों ने पहले विकेट के लिए 134 रन जोड़े. राहुल ने 53 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और नौ चौके मारे जबकि डिकॉक ने 43 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का जड़ा. इस जीत से सुपर जाइंट्स के सात मैच में चार जीत से आठ अंक हो गए हैं जबकि सुपरकिंग्स के भी सात मैच में आठ अंक हैं. सुपरकिंग्स हालांकि बेहतर नेट रन रेट के कारण तीसरे जबकि सुपर जाइंट्स पांचवें स्थान पर हैं.