AUS vs SL: मिचेल स्टार्क का एक और बड़ा कारनामा, ODI World Cup में तोड़ दिया चमिंडा वास का रिकॉर्ड

Most Wickets Career in ODI World Cup: अब वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में स्टार्क सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने अब चमिंडा वास को पछाड़ दिया है

AUS vs SL: मिचेल स्टार्क का एक और बड़ा कारनामा, ODI World Cup में तोड़ दिया चमिंडा वास का रिकॉर्ड

Most Wickets Career in ODI World Cup, स्टार्क का एक और कमाल

Most Wickets Career in ODI Word Cup : मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने श्रीलंका (SL vs AUS) के खिलाफ मैच में 10 ओवर में 43 रन देकर 2 विकेट लिए. अब वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में स्टार्क सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने अब चमिंडा वास को पछाड़ दिया है. वास ने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में कुल 49 विकेट लिए थे. अब स्टार्क के नाम वनडे वर्ल्ड कप में कुल 54 विकेट हो गए हैं. बता दें कि 2 विकेट लेने के साथ ही स्टार्क दिग्गज महान गेंदबाज वसीम अकरम के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. वसीम अकरम ने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में कुल 55 विकेट लिए हैं. वहीं. अब स्टार्क 54 विकेट के साथ वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं. 

यह भी पढ़ें: विश्व चैंपियन इंग्लैंड ही नहीं इससे पहले ये टीमें भी हुई हैं उलटफेर का शिकार, लिस्ट में भारत भी शामिल

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: इंग्लैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के लिए गेम पलटने वाला वो 'भारतीय' कौन है, जिसने बदल दी मैच की तस्वीर


वैसे, वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड ग्लेन मैक्ग्रा के नाम हैं. ग्लेन मैक्ग्रा ने 71 विकेट चटकाए हैं. वहीं, मुरलीधरन ने 68 विकेट लिए हैं. इसके अलावा लसिथ मलिंगा ने 56 विकेट लेने में सफलता हासिल की है. वसीम अकरम इस मामले में चौथे नंबर पर हैं. अकरम ने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में कुल 55 विकेट लिए हैं. 

बता दें कि 41-50 ओवर में स्टार्क के आंकड़े और भी शानदार हैं. इस दौरान स्टार्क ने 177 गेंदें फेंकी हैं और 18 विकेट लिए हैं. 104 डॉट गेंदों के साथ, इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 4.64 का रहा है. डेथ ओवरों में स्टार्क के विकेट 7.61 के औसत से आए हैं, यानी वह प्रति विकेट लगभग सात रन देते हैं. डेथ ओवरों में उनका स्ट्राइक रेट भी 9.8 है, यानी प्रति विकेट उनका औसत 9 गेंद है.

वहीं, श्रीलंका के खिलाफ मैच में एडम जैम्पा ने 4 विकेट लिए. वो अब वनडे क्रिकेट के इतिहास में 4 विकेट हॉल कुल 10वीं बार करने में सफल हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा बार 4 विकेट हॉल करने वाले जैम्पा ऑस्ट्रेलिया के दूसरे स्पिनर बन गए हैं. पहले नंबर पर शेन वार्न हैं जिन्होंने अपने वनडे करियर में 12 बार 4 विकेट हॉल करने में सफलता पाई थी.  वैसे, वनडे में सबसे ज्यादा 4 विकेट हॉल करने वाले स्पिनर मुरलीधरन हैं जिन्होंने वनडे में कुल 15 बार 4 विकेट एक मैच में लिए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा मैच की बात की जाए तो श्रीलंका की टीम  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.3 ओवर में 209 रन पर आउट हो गयी. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जम्पा ने चार विकेट लिये. श्रीलंका के लिए कुसल परेरा ने 78 रन बनाये.