VIDEO: लिटन दास के विकेट पर मोहम्मद सिराज ने अपने उग्र सेलिब्रेशन का बताया दिलचस्प कारण

IND vs BAN Test: भारतीय टीम (Team India) अगर 145 रन बना लेती है तो इस मैदान पर चौथी पारी में जीत दर्ज करते हुए यह तीसरा सबसे बड़ा स्कोर होगा. इससे पहले इस मैदान पर चौथी पारी में लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए 209, 205 और 103 रन बने है.

VIDEO: लिटन दास के विकेट पर मोहम्मद सिराज ने अपने उग्र सेलिब्रेशन का बताया दिलचस्प कारण

Mohammed Siraj

Bangladesh vs India : भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट (BAN vs IND 2nd Test) मैच में 145 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 45 रन तक चार महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कहा कि चिंता करने की जरूरत नहीं क्योंकि किसी एक बल्लेबाज की लंबी पारी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी होगी.

सिराज ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मुझे लगता है कि हमें अभी ज्यादा नहीं सोचना चाहिए क्योंकि हमने सिर्फ चार विकेट गंवाए हैं. हमें लगभग 80 (100) रन और चाहिए. हमें सिर्फ एक बल्लेबाज से लंबी पारी की जरूरत है, अक्षर क्रीज पर सही इरादा दिखा रहा है.”


मैच के तीसरे दिन स्टंप्स के समय अक्षर पटेल 26 जबकि जयदेव उनादकट तीन रन बनाकर खेल रहे थे. भारत को जीत के लिए और 100 रन की जरूरत है.

सिराज ने कहा, “हां, हमने दो विकेट अतिरिक्त गंवाए लेकिन अक्षर ने पिच से सामंजस्य बैठा लिया है, वह मजबूत जज्बा दिखा रहा है. इसके बाद हमारे पास ऋषभ (पंत) और श्रेयस (अय्यर) भी हैं, इसलिए हमें ज्यादा चिंता नहीं करनी चाहिए.”

भारतीय टीम (Team India) अगर 145 रन बना लेती है तो इस मैदान पर चौथी पारी में जीत दर्ज करते हुए यह तीसरा सबसे बड़ा स्कोर होगा. इससे पहले इस मैदान पर चौथी पारी में लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए 209, 205 और 103 रन बने है.

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने लोकेश राहुल (02) और चेतेश्वर पुजारा (06) के विकेट जल्दी गंवा दिए जिसके बाद कोच राहुल द्रविड़ ने अक्षर को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा.

सिराज ने कहा, “अक्षर भेजना प्रबंधन का फैसला था. मुझे लगता है कि अगर बायें और दायें हाथ के बल्लेबाज है तो गेंदबाजों के लिए सामंजस्य बैठाना मुश्किल होता है.”

हैदराबाद के इस गेंदबाज (Mohammed Siraj) ने दूसरी पारी में मोमिनुल हक (पांच) और लिटन दास (Litton Das) (73) के विकेट चटकाए जिससे भारत ने बांग्लादेश की पारी को 231 रन पर समेटा.

सिराज ने कहा, “इस पिच पर तेज गेंदबाजों के लिए अतिरिक्त उछाल है, इसलिए मैं बल्लेबाजों के लिए मुश्किल क्षेत्र में जितना संभव हो सके उतना गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा था. हमें अतिरिक्त उछाल मिल रही थी और हमारी योजना गेंद को जोर से टप्पा खिलाने की थी.”

सिराज से लिटन दास (Litton Das) को आउट करने के बाद उनके उग्र जश्न के बारे में भी पूछा गया. उन्होंने जवाब दिया, "भीड़ चिल्ला रही थी इसलिए मैंने ऐसा किया. तास्किन के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील के बाद, मैं क्षेत्ररक्षण के लिए वापस गया, और भीड़ कुछ चिल्ला रही थी. इसलिए मैंने ऐसा किया. लिटन दास के साथ कुछ भी नहीं है. यह सज्जनों का खेल है."

भारत के केएल राहुल (2) और चेतेश्वर पुजारा (6) के विकेट के बाद, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने नाइटवॉचमैन अक्षर को 15 ओवर से अधिक समय तक भेजने का फैसला किया.

भाषा के इनपुट के साथ

Video: बांग्लादेशी खिलाड़ियों को चखना पड़ा विराट के गुस्से का स्वाद, इस हरकत पर भड़के किंग कोहली 

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे पर ठंड का असर, पूरा शेड्यूल बदलने के लिए मजबूर हुआ PCB

पाकिस्तान क्रिकेट में फेरबदल के बीच शाहिद अफरीदी को मिली ये जिम्मेदारी, PAK vs NZ सीरीज निभाएंगे बड़ा रोल

IPL Auction 2023 में Ashes के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों की उत्तरजीविता बढ़ी, IPL पर उठे सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com