हफीज को मिलेगा अनुबध, अकेले विराट के बराबर है पाकिस्तान के 192 खिलाड़ियों की सैलरी

पीसीबी के सूत्रों के अनुसार हफीज इकलौते ऐसे सीनियर खिलाड़ी हैं, जिन्हें 1 जुलाई से नया अनुबंध दिया जाएगा. जबकि शोएब मलिक, वहाब रियाज और हैरिस सोहैल को अनुबंध दिए जाने के आसार बहुत ही कम हैं. सूत्रों ने कहा कि पीसीबी की क्रिकेट कमेटी, कोच और कप्तान के साथ जल्द ही हेड कोच के साथ मुलाकात करेगी.

हफीज को मिलेगा अनुबध, अकेले विराट के बराबर है पाकिस्तान के 192 खिलाड़ियों की सैलरी

मोहम्मद हफीज ने पीसीबी को प्रदर्शन से दीर्घकालिक अनुबंध देने पर मजबूर कर दिया है

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के वरिष्ठ बल्लेबाज मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) के कुछ महीने पहले शॉर्ट-टर्म कॉन्ट्रैक्ट खारिज किेए जाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) उन्हें शीर्ष कैटेगिरी का नया अनुबंध प्रदान करेगा. पीसीबी (PCB) ने पिछले साल हफीज सहित वहाब रियाज, शोएब मलिक और मोहम्मद आमिर को केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया था, लेकिन हफीज के शानदार प्दर्शन के बाद इस साल की शुरुआत में पीसीबी ने उन्हें छोटी अवधि का अनुबंध का ऑफऱ दिया था, लेकिन इस बल्लेबाज ने इसे स्वीकारने से बना कर दिया था. वहीं, हफीज ने इस बात पर भी नाखुशी जतायी थी कि उन्हें 'सी' कैटेगिरी की पेशकश की थी. बहरहाल, आपको हैरानी होगी लगभग जितनी फीस भारत के ए+ कैटेगिरी में शामिल अकेले विराट कोहली या रोहित शर्मा पाते हैं, उतनी भारतीय मुद्रा में सालाना सैलरी पाकिस्तानी सालाना अनुबंध में शामिल करीब 192 खिलाड़ियों को वेतन मिलता है, जो करीब सात करोड़ भारतीय रुपये बैठता है, जबकि विराट को अनुबंध से ही साल में 7 करोड़ बीसीसीआई देता है. इतनी ही रकम रोहित और बुमराह को मिलती है. 

RR vs SRH: मनीष पांडे ने अजीबोगरीब शॉट मारकर लगाया चौका, देखकर गेंदबाज भी हंसने लगा..देखें Video

पीसीबी के सूत्रों के अनुसार हफीज इकलौते ऐसे सीनियर खिलाड़ी हैं, जिन्हें 1 जुलाई से नया अनुबंध दिया जाएगा. जबकि शोएब मलिक, वहाब रियाज और हैरिस सोहैल को अनुबंध दिए जाने के आसार बहुत ही कम हैं. सूत्रों ने कहा कि पीसीबी की क्रिकेट कमेटी, कोच और कप्तान के साथ जल्द ही हेड कोच के साथ मुलाकात करेगी. टीम के जिंबाब्वे से लौटने के बाद यह मीटिंग होगी. इस मीटिंग के बाद चीफ सेलेक्टर मैनेजमेंट और पीसीबी सीईओ के साथ मुलाकात करते नए अनुबंध के खिलाड़ियों की सूची को अंतिम रूप प्रदान करेंगे. चलिए, जान लीजिए कि पीसीबी के साल 2020-21 के सालाना अनुबंध के तहत पांच कैटेगिरी में शामिल खिलाड़ियों को कितने पैसे मिलेंगे औरये खिलाड़ी भारतीय मुद्रा में कितना पैसा पाते हैं. 

IPL 2021: जोस बटलर का धमाका, 64 गेंद पर 124 रन, लगाए 8 छक्के, देखें Video

A+ कैटेगिरी: 10 खिलाड़ी शामिल हैं. इसमें प्रत्येक खिलाड़ी को भारतीय मु्द्रा में करीब सालाना साढ़े आठ लाख रुपये और पाकिस्तानी मुद्रा में 18 लाख रुपये सालाना मिलते हैं. कैटेगिरी: इसमें 38 खिलाड़ी शामिल हैं. और इस वर्ग में शामिल खिलाड़ी को 10,20,000 पाकिस्तानी रुपये सालाना मिलते हैं. भारतीय मुद्रा में यह रकम करीब 4,50,000 रुपये बैठती है


इसके अलावा बी, सी और डी कैटेगिरी और है. और इन तीनों कैटेगिरी के खिलाड़ियों को भारतीय मुद्रा में साल में प्रत्येक खिलाड़ी को क्रमश: 3,96000, 3,36,000 और 2,88,000 रुपये मिलते हैं.  कुल मिलाकर पीसीबी की पांच कैटेगिरी में लगभग 192 खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन इन सभी खिलाड़ियों को भारतीय मुद्रा में साल में लगभग उतनी ही सैलरी मिलती है, जितनी एक साल विराट, रोहित या जसप्रीत बुमराह अकेले कमा लेते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO; कुछ दिन पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​