W, 0, W, 0, W: T10 लीग में पाकिस्तानी पेसर ने बरपाया कहर, विश्व क्रिकेट में मचा दी सनसनी

Mohammad Amir Sensational Spell: अबू धाबी टी10 के 23वें मैच में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स की पांच विकेट से जीत निश्चित की. इस जीत के साथ स्ट्राइकर्स ने 10 अंकों के साथ फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया

W, 0, W, 0, W: T10 लीग में पाकिस्तानी पेसर ने बरपाया कहर, विश्व क्रिकेट में मचा दी सनसनी

Mohammad Amir in T10 League

Mohammad Amir in T10 League: पाकिस्तान के बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने उस काबिलियत का प्रदर्शन किया, जिसने कभी किसी भी टीम की बैटिंग लाइन अप को रौंदने के लिए दुनिया के घातक गेंदबाज माने जाते थे. उन्होंने (Mohammad Amir Takes Four Wickets in T10 League) चेन्नई ब्रेव्स की बल्लेबाजी को तहस-नहस करने के लिए सिर्फ सात रन देकर चार विकेट लिए. उनके स्पैल ने चेन्नई को 9 विकेट पर 75 रन पर रोक दिया और जायद क्रिकेट स्टेडियम में अबू धाबी टी10 के 23वें मैच में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स की पांच विकेट से जीत निश्चित की. इस जीत के साथ स्ट्राइकर्स ने 10 अंकों के साथ फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया. न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स की शुरुआत भी खराब रही और उन्होंने 30 रन पर तीन विकेट गंवा दिए, लेकिन आसिफ अली ने नाबाद 23 रनों की पारी खेलकर नौ गेंद शेष रहते ही उनकी जीत सुनिश्चित कर दी.

सैम कुक और जुनैद सिद्दीकी का दो-दो विकेट लेने का प्रयास बेकार गया. इससे पहले, न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. चेन्नई, जो अपना पिछला मैच डेक्कन ग्लेडियेटर्स से हार गई थी, के पास जॉर्ज मुन्से के साथ कोबे हर्फ़्ट के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने के साथ एक अलग ओपनिंग जोड़ी था. मुन्से ने अकील होसेन के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर स्क्वायर लेग पर चौका लगाया.

मोहम्मद आमिर ने ऐसे पलटी बाज़ी 

हर्फ़्ट दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर गेंदबाज़ी छोर पर खड़े मोहम्मद आमिर के तेज़ सीधे थ्रो से रन आउट हो गए. मुन्से ने अगली गेंद पर आमिर की गेंद पर विकेटकीपर रहमानुल्लाह गुरबाज़ को 6 रन पर कैच आउट कर दिया. आमिर ने चौथी गेंद पर भानुका राजपक्षे को भी शून्य पर कैच आउट कर दिया. इससे भी बुरी स्थिति यह रही कि आमिर ने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर चैरिथ असलांका को शून्य पर कैच आउट करा दिया. उन्होंने एक विकेट मेडन बनाया जिससे चेन्नई के चार विकेट सिर्फ छह रन पर गिर गए.


इसके बाद जेसन रॉय और सिकंदर रज़ा ने हालात सही करनी शुरू की, लेकिन होसेन ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए तीसरे ओवर में केवल छह रन दिए. रॉय ने सुनील नरेन के चौथे ओवर में बैकवर्ड पॉइंट पर एक चौका लगाया, लेकिन वह केवल यही हासिल कर सके. पांचवां ओवर फेंकने वाले चमिका करुणारत्ने को सिकंदर रजा ने एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से छक्का लगाया. आधे समय तक चेन्नई का स्कोर 4 विकेट पर 32 रन था.

जब आधी टीम डग-आउट में वापस आ गई, तो सुनील नरेन ने रज़ा को 14 रन पर आउट किया और विकेटकीपर गुरबाज़ को अपना चौथा कैच दिया. रॉय के साथ शामिल हुए मोहम्मद नबी, शॉर्ट थर्ड मैन पर मुहम्मद जवादुल्लाह की गेंद पर स्लिप में नरेन के हाथों कैच होने से बच गए. उन्होंने सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर जवादुल्लाह की गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर छक्का जड़कर अपनी किस्मत का जश्न मनाया.

आमिर ने आठवें ओवर में रॉय को क्लीन बोल्ड करके अपना चौथा विकेट लिया, जो 18 रन पर खेल रहे थे। जवादुल्लाह ने नौवें ओवर में नबी को आउट किया और उन्हें 13 रन पर सीधे थर्ड मैन पर नरेन के हाथों कैच कराने के लिए मजबूर किया. चेन्नई को खराब शुरुआत का खामियाजा भुगतना पड़ा और वह 9 विकेट पर 75 रन ही बना सकी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ANI इनपुट के साथ