यह ख़बर 20 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने क्रिकेट को अलविदा कहा

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। वह इस साल ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी20 शृंखला में भी नहीं खेलेंगे।
सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। वह इस साल ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी20 शृंखला में भी नहीं खेलेंगे।

ब्रिसबेन हीट टीम ने कहा कि लम्बी बातचीत के बाद 40 बरस के हेडन ने नहीं खेलने का फैसला किया है। टीम ने बिग बैश टी20 लीग के पहले सत्र में हेडन के साथ करार किया था।

2009 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हेडन 2010 में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे। उसके बाद से उन्होंने क्रिकेट से दूरी बना ली थी। पिछले साल वह बिग बैश लीग में ब्रिसबेन टीम के लिए लौटे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हेडन ने एक बयान में कहा, मैं अब मैदान की बजाय बोर्डरूम से टीम की मदद करूंगा। उम्मीद है कि बिग बैश लीग और ब्रिसबेन हीट टीम को योगदान दे सकूंगा। उन्होंने कहा, मैं मैदान के भीतर और बाहर टीम के प्रचार में सक्रिय होना चाहता हूं। हेडन ने कहा कि क्रिकेट उनके जीवन का अभिन्न अंग रहेगा। उन्होंने कहा, क्रिकेट को पूरी तरह से अलविदा कहना कठिन था क्योंकि अगली पीढ़ी के क्रिकेटरों को तैयार करने में सक्रिय रहने का अलग मजा है। हेडन ने 103 टेस्ट में 30 शतकों की मदद से 8625 रन बनाए। उन्होंने 161 वनडे मैच भी खेले।