LSG vs CSK: अजय जडेजा और पार्थिव को बिल्कुल भी नहीं भायी धोनी की यह स्टाइल, बोले यह गलत बात है

IPL 2022, LSG vs CSK: हैरानी की बात यह रही कि धोनी के आगे रहने के बावजूद पहली पारी में 210 का विशाल स्कोर खड़ा करने के बावजूद चेन्नई की टीम इस मैच में हार गयी. और विशेषज्ञ यह देखकर हैरान थे कि...

LSG vs CSK: अजय जडेजा और पार्थिव को बिल्कुल भी नहीं भायी धोनी की यह स्टाइल, बोले यह गलत बात है

IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी

खास बातें

  • वीरवार को मिली चेन्नई को हार
  • सुपर किंग्स 210 रन बनाने के बावजूद हार गए
  • लखनऊ की टूर्नामेंट में पहली जीत रही
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में वीरवार को खेले गए मुकाबले में जिस तरह चेन्नई सुपर किंग्स को लखनऊ ने धोया, उसकी फैंस और समीक्षकों के बीच अभी भी चर्चा हो रही है. लखनऊ जायंट्स ने आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए 35 रन बनाकर दिखा दिया कि यह टीम आने वाले दिनों में बाकी टीमों के लिए बड़ा चैलेंज साबित होगी. और इस हार के बाद पूर्वकप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) भी पूर्व क्रिकेटरों के निशाने पर आ गए हैं. अजय जडेजा और पार्थिव पटेल ने मुकाबले पर नियंत्रण करने के लिए धोनी को आड़े हाथ लिया है.

यह भी पढ़ें:इस तस्वीर ने इंटरनेट पर मचा दिया धमाल, आप भी जानिए ऐसा क्या है इस फोटो में

वीरवार के मुकाबले में धोनी मैदान पर टीम का नेतृत्व करते देखे गए, जबकि जडेजा मानो सिर्फ कागज पर कप्तान बनकर रह गए. और यह बात पूर्व क्रिकेटरों सहित मीडिया के एक वर्ग को भी पसंद नहीं आ रही है. हैरानी की बात यह रही कि धोनी के आगे रहने के बावजूद पहली पारी में 210 का विशाल स्कोर खड़ा करने के बावजूद चेन्नई की टीम इस मैच में हार गयी. और विशेषज्ञ यह देखकर हैरान थे कि मैदान पर फील्डिंग जडेजा नहीं, बल्कि धोनी सजा रहे थे. कैमरे से साफ दिखा कि जडेजा सीमारेखा पर फील्डिंग कर रहे थे और वह बमुश्किल ही गेंदबाजों से बात कर रहे थे. धोनी का यह अंदाज खासकर टूर्नामेंट की शुरुआत में ही अजय जडेजा और पार्थिव पटेल को पसंद नहीं आया. 


एक वेबसाइट से बातचीत में जडेजा ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि यह एकदम गलत है. मैं धोनी का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं. ऐसा उनके टेम्प्रामेंट के कारण है. उन्होंने कहा कि अगर यह ग्रुप का आखिरी मैच होता, जहां करो या मरो जैसा हालात होते, तो एक बार को यह समझा जा सकता था कि आप लगाम हाथ में लेना चाहते हो क्योंकि यह महत्पूर्ण  दौर है.  लेकिन अगर यह सिर्फ दूसरे ही मैच में होता है, तो यह अच्छा दिखाई नहीं पड़ता. 

यह भी पढ़ें:  राजस्थान के लिए खतरे की घंटी, MI का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज मैदान में उतरने के लिए तैयार

जडेजा ने आगे कहा कि मैं ऐसा सिर्फ रवींद्र जडेजा के कारण ही नहीं कह रहा हूं बल्कि एक क्रिकेट प्रशंसक होने के नाते भी यह बात अजीब सी लगती है. जडेजा वहां खड़े थे और आपने पूरे मैच पर नियंत्रण  जारी रखा. धोनी एक बड़े खिलाड़ी हैं और मैं  कोई बात जोर से कहना पसंद नहीं करता, लेकिन आज जो मैंने देखा, वह मुझे पसंद नहीं आया.

पूर्व विकेटकीपर और बातचीत पैनल का हिस्सा रहे पार्थिव पटेल ने भी जडेजा से सहमति जताते हुए कहा कि अगर जडेजा को चेन्नई का कप्तान नियुक्त किया गया है, तो उन्हें पूरी तरह स्वतंत्रता दी जानी चाहिए. अगर जडेजा गलती करते हैं, तो वह इनसे सीखेंगे. पटेल ने कहा कि अगर आपको किसी को बतौर कप्तान ग्रूम करना है, तो आपको उसे फ्री छोड़ना होगा. कोई भी शख्स तभी कप्तान होगा अगर से नेतृत्व करने की इजाजत दी जाएगी. कोई भी शख्स तभी सीखेगा, जब वह गलती करेगा. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com