विज्ञापन

क्या उपद्रवियों ने लिटन दास के घर में लगा दी है आग? जाने वायरल खबर की पूरी सच्चाई

Liton Das house set afire in Bangladesh? ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि बांग्लादेश में उपद्रवियों ने हिंदू क्रिकेटर लिटन दास के घर को आग के हवाले कर दिया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह खबर हालांकि सही नहीं है. पूर्व क्रिकेटर मशरफे मुर्तजा को वहां के लोगों ने निशाना बनाया है.

क्या उपद्रवियों ने लिटन दास के घर में लगा दी है आग? जाने वायरल खबर की पूरी सच्चाई
Liton Das

Liton Das house set afire in Bangladesh? पड़ोसी देश बांग्लादेश का हाल बेहाल है. छात्र आंदोलन के चलते वहां की सीएम शेख हसीना ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. मुश्किल की इस घड़ी में जरुर उनके सबसे बड़े सहयोगी देश भारत ने अपने यहां उन्हें शरण दी है, लेकिन खबरों की माने तो वह जल्द ही ब्रिटेन शिफ्ट हो सकती हैं. हसीना के बांग्लादेश छोड़ने के बाद वहां की स्थिति बेहद दयनीय हो गई है. उपद्रवी वहां स्थित अल्पसंख्यकों और 'आवामी लीग' के कार्यकर्ताओं को लगातार अपना निशाना बना रहे हैं.

बांग्लादेश में चल रहे राजनीतिक उठापटक के बीच सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि बांग्लादेशी हिंदू क्रिकेटर लिटन कुमार दास के घर को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया है. लोग लिटन के साथ-साथ एक जलते हुए घर को सोशल मीडिया पर काफी तेजी से साझा कर रहे हैं और बता रहे हैं कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों को लगातार उपद्रवियों की तरफ से निशाना बनाया जा रहा है. 

@BipinBajpai18 नाम के एक शख्स ने दास की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए लिखा है, ''बांग्लादेश के हिंदू क्रिकेटर लिटन दास के घर में आग लगा दी गई है. उन्होंने एक मिनट के लिए भी यह नहीं सोचा कि वह एक क्रिकेटर है और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में उनके देश का प्रतिनिधित्व करता है और देश का नाम रोशन करता है. क्योंकि वह एक हिंदू है. मतलब भाईचारा ऑन टॉप. उम्मीद है वह और उनका परिवार पूरी तरह सुरक्षित होगा.. ईश्वर से इसकी प्रार्थना करते हैं. जेहादियों को देश से कुछ लेना देना नहीं सिर्फ मजहब ही उनके लिए सब कुछ है और ये भारत के लिए खतरे की घंटी है.''

क्या है खबर की सच्चाई?

बता दें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये खबरें सरासर गलत है. उपद्रवियों ने लिटन दास के घर को नहीं बल्कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा के घर को अपना निशाना बनाया है. मुर्तजा हसीना की पार्टी में सांसद के पद पर कार्यरत थे. 

मशरफे मुर्तजा का क्रिकेट करियर 

बात करें मुर्तजा के क्रिकेट करियर के बारे में तो वह बांग्लादेश के लिए कुल 36 टेस्ट, 220 वनडे और 54 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने में कामयाब रहे. इस बीच उनके बल्ले से 67 टेस्ट पारियों में 12.85 की औसत से 797, वनडे की 158 पारियों में 13.74 की औसत से 1787 और टी20 की 39 पारियों में 13.46 की औसत से 377 रन बनाने में कामयाब रहे.

वहीं बात करें उनके गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में तो वह टेस्ट क्रिकेट की 51 पारियों में 41.52 की औसत से 78, वनडे की 220 पारियों में 32.93 की औसत से 270 और टी20 की 53 पारियों में 36.35 की औसत से 42 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. 

यह भी पढ़ें- "गौतम ने यह बड़ा मौका गंवा दिया क्योंकि रोहित और विराट...", बचपन के दोस्त नेहरा को पसंद नहीं आई यह "गंभीर" बात


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Top 5 Bowler: ब्रायन लारा ने चुने विश्व क्रिकेट के टॉप 5 खतरनाक गेंदबाज, चौंकाते हुए भारत के किसी बॉलर को नहीं दी जगह
क्या उपद्रवियों ने लिटन दास के घर में लगा दी है आग? जाने वायरल खबर की पूरी सच्चाई
Moeen Ali picks Best Captain have Played under MS Dhoni  Eoin Morgan
Next Article
रोहित-कोहली नहीं, मोईन अली ने चुने विश्व क्रिकेट के दो सबसे बेहतरीन कप्तान, नाम जानकर चौंक जाएंगे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com