यह ख़बर 13 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

लिएंडर पेस और बोपन्ना खिसके, सोमदेव आगे बढ़े

खास बातें

  • भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना को मैड्रिड ओपन में खराब प्रदर्शन के कारण एटीपी की ताजा विश्व रैंकिंग में नुकसान हुआ है, जबकि महेश भूपति पहले की तरह दसवें स्थान पर बने हुए हैं।
नई दिल्ली:

भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना को मैड्रिड ओपन में खराब प्रदर्शन के कारण एटीपी की ताजा विश्व रैंकिंग में नुकसान हुआ है, जबकि महेश भूपति पहले की तरह दसवें स्थान पर बने हुए हैं।

पेस और उनके ऑस्ट्रियाई जोड़ीदार जर्गेन मेलजर मैड्रिड ओपन के क्वार्टर फाइनल से पहले ही हार गए थे। पेस इस वजह से युगल रैंकिंग में दो पायदान नीचे 15वें स्थान पर खिसक गए हैं। बोपन्ना और भूपति की जोड़ी भी क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई थी। बोपन्ना को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह 12वें स्थान पर खिसक गए हैं, लेकिन भूपति पहले की तरह शीर्ष दस में बने हुए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत के एक अन्य खिलाड़ी दिविज शरण भी छह पायदान नीचे खिसककर शीर्ष 100 से बाहर हो गए हैं। वह अब 101वें स्थान पर हैं। एकल रैंकिंग में सोमदेव देववर्मन दो पायदान ऊपर 187वें स्थान पर पहुंच गए हैं, लेकिन युकी भांबरी पांच पायदान के नुकसान के साथ 273वें स्थान पर पहुंच गए हैं। महिलाओं की डब्ल्यूटीए रैंकिंग में सानिया मिर्जा मैड्रिड ओपन में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के बावजूद युगल रैंकिंग में 16वें स्थान पर बनी हुई हैं। पिछले काफी समय से एकल में नहीं खेल पाने के कारण उनकी एकल रैंकिंग 714 पर खिसक गई है।