ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्ट इंडीज के सामने साख बचाने की चुनौती

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्ट इंडीज के सामने साख बचाने की चुनौती

वेस्ट इंडीज के कप्तान जैसन होल्डर की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का आख़िरी टेस्ट सिडनी में रविवार से खेला जाएगा। वेस्ट इंडीज की टीम पहले ही 3 टेस्ट की सीरीज में दो टेस्ट हारकर सीरीज गंवा चुकी है। ऑस्ट्रेलिया ने दोनों टेस्ट में वेस्ट इंडीज को खेल के हर विभाग में मात दी है। होबार्ट में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्ट इंडीज को 212 रन से हराया तो दूसरे टेस्ट में 177 रन से जीत हासिल की।

वेस्ट इंडीज को अगर सिडनी में वापसी करनी है, तो टीम के खिलाड़ियों को कुछ खास करना होगा। डैरेन ब्रावो जैसे कुछ खिलाड़ियों ने जरूरत पड़ने पर लड़ने का माद्दा दिखाया है। ब्रावो ने होबार्ट में 108 और मेलबर्न में 81 रन की संघर्षपूर्ण पारी खेली।

वहीं ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में दो स्पिनरों के साथ मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया है। साल 2006 के बाद ये पहला मौक़ा होगा, जब टीम दो स्पिनरों के साथ मैदान में उतरेगी। कप्तान स्टीवन स्मिथ ने कहा, 'नैथन लॉयन और स्टीव ओ कीफ़ के साथ मैदान पर उतरेगी। तेज़ गेंदबाज़ पीटर सिड्ल के घुटने में चोट है और उन्हें आराम दिया जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को श्रीलंका में सीरीज़ खेलनी है, ऐसे में टीम के स्पिनरों को आजमाना का अच्छा मौका है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग की बात करे तो ऑस्ट्रेलिया के पास नंबर दो पॉजिशन हासिल करने का मौका है। कंगारू टीम अगर 3-0 से सीरीज जीतती है, तो वो टेस्ट में भारत को पीछे छोड़ कर नंबर दो पर पहुंच जाएगी।