विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 12, 2017

ललित मोदी ने क्रिकेट को कहा 'गुडबॉय', नागौर क्रिकेट एसोसिएशन से इस्‍तीफा दिया

आईपीएल के पूर्व प्रमुख और 'दागी' क्रिकेट प्रशासक ललित मोदी ने राजस्‍थान के नागौर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया है.

Read Time: 3 mins
ललित मोदी ने क्रिकेट को कहा 'गुडबॉय', नागौर क्रिकेट एसोसिएशन से इस्‍तीफा दिया
ललित मोदी इस समय लंदन में रह रहे हैं (फाइल फोटो)
जयपुर: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व प्रमुख और 'दागी' क्रिकेट प्रशासक ललित मोदी ने राजस्‍थान के नागौर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया है. देर रात  ललित मोदी ने तीन पेज का एक पत्र जारी करके राजस्‍थान क्रिकेट की बेहतरी के लिए प्रयासों पर जोर दिया है. पत्र में उन्‍होंने लिखा, 'मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि मैं 'बेटन' अगली पीढ़ी की ओर बढ़ा दूं. इसलिए मैं अब क्रिकेट प्रशासन को बॉय-बाय कहना चाहता हूं. 50 साल के ललित मोदी पर मनी लांड्रिंग के गंभीर आरोप लगे हैं और भारतीय प्रशासन से बचने के लिए ब्रिटेन में रह रहे हैं. मार्च में इंटरपोल ने उनके खिलाफ वैश्विक वारंट जारी करने की भारत की अपील को ठुकरा दिया था.

यह भी पढ़ें : विजय माल्या और ललित मोदी के प्रत्यर्पण की कोशिशें तेज, गृह सचिव लंदन रवाना

उन्‍होंने लिखा, क्रिकेट से जुड़े मित्रों, मैं इस अवसर पर हर किसी को आईपीएल को यह विशाल स्‍वरूप देने के लिए तहेदिल से धन्‍यवाद देता हूं. गौरतलब है कि नागौर जिला क्रिकेट एसोसिएशन में ललित मोदी की मौजूदगी के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने राजस्‍थान क्रिकेट एसोसिएशन को बैन कर दिया था.

अब जब वे नागौर जिला क्रिकेट एसो. से बाहर होने का फैसला ले चुके है, राज्‍य क्रिकेट एसो को उम्‍मीद है कि यह प्रतिबंध हटा लिया जाएगा और क्रिकेट के विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का फंड उसे हासिल हो जाए. राजस्‍थान क्रिकेट को बेहतर बनाने पर यह राशि खर्च की जाएगी. पिछले तीन सालों में राजस्‍थान ने एक भी इंडियन प्रीमियर लीग या अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी नहीं की है.ललित मोदी के 22 वर्षीय बेटे रुचिर को इसी वर्ष जून में राजस्‍थान क्रिकेट एसोसिएशन के बहुचर्चित चुनाव में कांग्रेस के दिग्‍गज सीपी जोशी से हार का सामना करना पड़ा था.

वीडियो : चिदंबरम ने की थी ललित मोदी के प्रत्‍यर्पण की मांग



आईपीएल के संस्‍थापक के तौर पर पहचान रखने वाले ललित मोदी ने टैक्‍स चोरी, मनी लांड्रिंग के आरोपों के बाद वर्ष 2010 में भारत छोड़ दिया था. फिलहाल वे लंदन में रह रहे हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का आरोप है कि करीब 125 करोड़ रुपए के भ्रष्‍टाचार के लिए मोदी ने वर्ष 2009 में आईपीएल के अधिकार देने की प्रक्रिया को बदला.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
ललित मोदी ने क्रिकेट को कहा 'गुडबॉय', नागौर क्रिकेट एसोसिएशन से इस्‍तीफा दिया
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;