कुमार संगाकारा ने बताई संजू सैमसन को रिटेन करने की असली वजह, आर्चर और स्टोक्स पर भी VIDEO में बोले

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के बारे में उन्होंने बताया कि निश्चित रूप से वे शानदार खिलाड़ी हैं उनके मैदान पर आते ही टीम में एक उर्जा आ जाती थी लेकिन हमें रिटेंशन के नियमों को भी ध्यान में रखना था

कुमार संगाकारा ने बताई संजू सैमसन को रिटेन करने की असली वजह, आर्चर और स्टोक्स पर भी VIDEO में बोले

राजस्थान रॉयल्स ने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है

खास बातें

  • संजू को राजस्थान ने 14 करोड़ रूपये में खरीदा है
  • जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स को नहीं किया रिटेन
  • यशस्वी जायसवाल पर दिखाया भरोसा
नई दिल्ली:

आईपीएल में रिटेंशन (IPL Retention) प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. राजस्थान रॉयल्स (RR) ने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है जिसमें उनके कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) भी हैं. राजस्थान के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट और श्रीलंका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगाकारा (Kumar Sangakkara) ने बताया कि संजू को रिटेन करने के बारे में उन्होंने ज्यादा कुछ नहीं सोचा, ये काम हमारे लिए आसान था.  संजू के अलावा राजस्थान ने अनकैप्ड खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल और इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर को रिटेन किया है. 

यह भी पढ़ें- ऋद्धिमान साहा की फिटनेस के बारे में खुद विराट कोहली ने दिया अपडेट

राजस्थान रॉयल्स  (RR) के ट्विटर हैंडल पर उन्होंने एक वीडियो में बताया कि संजू सैमसन लंबे वक्त के लिए टीम के लीडर रहने वाले हैं.  उन्होंने कहा कि हम अपनी एनालिटिक्स टीम के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. संजू के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनको लेकर हमारी सोच एकदम साफ थी, वे हमारे नंबर वन खिलाड़ी हैं. इस बात को संजू ने बार-बार प्रूव करके भी दिखाया है. वे एक अलग लेवल के खिलाड़ी हैं. संजू को राजस्थान ने 14 करोड़ रुपयों में रिटेन किया है. आरआर का दूसरा खिलाड़ी रहा इंग्लैंड का धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर रहा जिनको फ्रैंचाइजी ने 10 करोड़ में रिटेन किया है.  जोस बटलर (Jos Buttler) इंग्लैंड की वर्ल्डकप विनिंग टीम का हिस्सा भी थे. इसके अलावा राजस्थान ने अनकैप्ड यशस्वी जायसवाल को 4 करोड़ रुपये में खरीदा है. 


संजू ने यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की तारीफ करते हुए कहा कि यह युवा खिलाड़ी बहुत ही जल्दी चीजों को सीखता है. बहुत मेहनत करता है. उनका रिटेंशन से पहले का सीजन भी शानदार रहा है. इसके अलावा उन्होंने अपने तीसरे रिटेंशन के बारे में बात करते हुए कहा कि जोस बटलर के बारे में किसी को कुछ बताने की की जरूरत नहीं है. पूरी दुनिया जानती है कि वे क्या कर सकते हैं, वे ओपनिंग में बल्लेबाजी से लेकर चौथे नंबर पर भी टीम को मजबूती प्रदान करने की ताकत रखते हैं. 

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: मुंबई टेस्ट में कोहली कर पाए ऐसा, तो होगा ऐतिहासिक कमाल, बन जाएंगे दूसरे भारतीय

जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स को नहीं रिटेन करने पर कुमार ने बताया कि रिटेंशन के नियम आने के बाद उन्होंने बड़ी ही बारीक चीजों पर काम किया. किन-किन खिलाड़ियों को रखा जा सकता है, पर्स को देखते हुए और प्रदर्शन के सभी तथ्यों पर चर्चा करने के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं.  आपको बता दें कि स्टोक्स और आर्चर दोनों चोट के कारण आईपीएल 2021 में नहीं खेल पाए थे.  साथ ही इससे पहले भी उनकी अनुपस्थिति को उनके मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित मुद्दों के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था. 

यह भी पढ़ें-IND vs SA: अफ्रीका दौरे को लेकर कैप्टन कोहली ने दिया अपडेट, जानिए क्या कहा

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के बारे में उन्होंने बताया कि निश्चित रूप से वे शानदार खिलाड़ी हैं उनके मैदान पर आते ही टीम में एक उर्जा आ जाती थी लेकिन हमें रिटेंशन के  नियमों को भी ध्यान में रखना था  जिसके चलते हमें मजबूरी में बेन स्टोक्स को छोड़ना पड़ा. जोफ्रा की जहां तक बात है तो उन्होंने कहा कि हमने उनकी चोट, उनका मैदान पर वापसी का दम के बारे में खूब चर्चा की लेकिन ऑक्शन के समय जब ये बाते दिमाग में आ जाए तो फिर इस तरह के निर्णय लेना मुश्किल हो जाता है. हालांकि खिलाड़ियों को इन सब बातों का पता होता है कि लेकिन फिर भी दुख तो होता ही है. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com