विज्ञापन

KKR vs SRH, Final: ..तो फाइनल में पिच नंबर-4 मचाएगी बवाल, लाल मिट्टी कर रही यह "पहले जैसा" बड़ा इशारा

Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad, Final: अगर हालात उसी मैच जैसे बने, तो परिणाम भी वही होेगा, जो तब हुआ था. फिर इसके ज्यादा मायने नहीं रह जाते कि टीम सनराइजर्स हैदराबाद होगी या किंग खान की कोलकाता नाइट राइडर्स!

KKR vs SRH, Final: ..तो फाइनल में पिच नंबर-4 मचाएगी बवाल, लाल मिट्टी कर रही यह "पहले जैसा" बड़ा इशारा
KKR vs SRH Final: फाइल में चेन्नई की पिच एक अहम रोल अदा करने जा रही है
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का समापन आज चेन्नई के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद (KKR vs SRH) के बीच होने जा रहा है. मौसम को लेकर अनिश्चितता बराबर बनी हुई है, लेकिन जो बात है निश्चित है, वह यह है कि फाइलन आज पिच नंबर चार पर खेला जाएगा. और अगर महीने की शुरुआत में चेन्नई और पंजाब के बीच खेले मुकाबले को इशारा समझें, तो यह साफ बता रहा है कि यहां किस टीम को फायदा होगा. कहने का मतलब यह है कि आज की पिच ठीक एक महीने पहले वाली है. और अगर हालात उसी मैच जैसे बने, तो परिणाम भी वही होेगा, जो तब हुआ था. फिर इसके ज्यादा मायने नहीं रह जाते कि टीम सनराइजर्स हैदराबाद होगी या किंग खान की कोलकाता नाइट राइडर्स!

Live ब्लॉग देखें

जानें मैच धुलने पर कौन बनेगा चैंपियन

हरप्रीत और राहुल ने किया था कमाल

महीने की शुरुआत में चेन्नई और पंजाब के बीच खेले गए मैच की बात करे, तो इसमें पंजाब की स्पिन जोड़ी हरप्रीत बरार और राहुल चाहर ने कमाल किया था. दोनों ने मिलकर 8 ओवरों मे 33 रन देकर चार विकेट आपस में बाटे थे, जो चेन्नई के लिए बड़ी मुसीबत साबित हुए.  

और पंजाब को मिला डबल फायदा

स्पिनरों के चले जादू के बाद जब दूसरी पारी में ओस पड़ी, तो इससे पंजाब को लक्ष्य का पीछा करने में बहुत ज्यादा फायदा मिला. ओस के कारण चेन्नई के गेंदबाजों को गेंद को ग्रिप करने में बहुत ज्यादा दिक्कतें आईं. गेंद हाथ से फिसली, तो टप्पा मिलने के लिए भी संघर्ष करना पड़ा. ऐसे में टर्न वगैरह की  तो बात ही छोड़ दें. पंजाब ने सात विकेट खोकर 162 का लक्ष्य हासिल कर लिया..

...तो फिर टॉस जीतने वाला बनेगा बॉस

निश्चित तौर पर अगर आज दूसरी पाली में ओस पड़ती है, तो स्पिनरों का वही हाल होगा, जो महीने की शुरुआत में चेन्नई के बॉलरों का हुआ था. इस स्थिति को भांप कर फाइनल में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना ही पसंद करेगी. मतलब अगर गिरी ओस, तो टॉस जीतने वाली टीम बनेगी बॉस! ठीक वैसे, जैसे महीने की शुरुआत में इसी पिच पर पंजाब की टीम चेन्नई को पटक कर बॉस बनी थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
KKR vs SRH, Final: ..तो फाइनल में पिच नंबर-4 मचाएगी बवाल, लाल मिट्टी कर रही यह "पहले जैसा" बड़ा इशारा
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com