अंतिम टेस्ट मैच में रबादा ने इंग्लैंड को रौंदा, दक्षिण अफ्रीका 280 रन से जीता

अंतिम टेस्ट मैच में रबादा ने इंग्लैंड को रौंदा, दक्षिण अफ्रीका 280 रन से जीता

सेंचुरियन:

कैगिसो रबादा ने मैच में 144 रन देकर 13 विकेट लिए, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन इंग्लैंड को 280 रन से हराया। इंग्लैंड ने सुबह तीन विकेट पर 52 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन दक्षिण अफ्रीका को उसके बाकी बचे सात विकेट निकालने में एक घंटे से कुछ अधिक समय ही लगा। इंग्लैंड की टीम 34.4 ओवर में 101 रन पर ढेर हो गई।

पहली पारी में 112 रन देकर सात विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज रबादा ने 32 रन देकर छह विकेट लिए। यह दक्षिण अफ्रीका के लिए सांत्वना भरी जीत है, क्योंकि इंग्लैंड ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इंग्लैंड के पतन की शुरुआत दिन के तीसरे ओवर में हुई जब मोर्ने मोर्कल की गेंद जेम्स टेलर के दस्ताने को चूमती हुई विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के पास पहुंची।

अगले ओवर में जो रूट ने ऑफ स्पिनर डेन पीट की गेंद पर स्लिप में डीन एल्गर को कैच दिया। चौथे दिन गिरे तीन में से दो विकेट लेने वाले 20-वर्षीय रबादा ने जोनी बेयरस्टॉ को स्लिप में एबी डिविलियर्स के हाथों कैच करा दिया था, लेकिन गेंद नोबाल निकल गई। बेयरस्टॉ हालांकि इसका फायदा नहीं उठा पाए और अगली गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस तरह से रबादा ने अपने करियर में पहली बार मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा किया। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले दक्षिण अफ्रीका के सबसे कम उम्र के गेंदबाज भी बन गए हैं। बेन स्टोक्स ने मोर्कल की गेंद पर मिडविकेट सीमा रेखा पर कैच दिया, जबकि रबादा ने क्रिस वोक्स और जेम्स एंडरसन को लगातार गेंदों पर आउट करके इंग्लैंड की पारी का अंत किया। मोर्कल ने 36 रन देकर तीन विकेट लिए।