2022 के बटलर ने 2016 के कोहली की दिलाई याद, दोनों के बीच की अनोखी समानताएं जानकर हो जाएंगे हैरान

ऑरेंज कैप विनर होने के बावजूद विराट कोहली (2016) और जोस बटलर (2022) अपनी टीम को चैंपियन नहीं बना सके हैं.

2022 के बटलर ने 2016 के कोहली की दिलाई याद, दोनों के बीच की अनोखी समानताएं जानकर हो जाएंगे हैरान

फैंस ने भी कोहली और बटलर में काफी समानताएं खोजी

नई दिल्ली:

जोस बटलर (Jos Buttler) ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचाने में बहुत महत्वपूर्ण रोल निभाया था. बटलर की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान की टीम (Rajasthan Royals) ने फाइनल में पहुंचकर 14 साल बाद चैंपियन बनने का सपना देखा था. हालांकि उनका ये सपना पूरा नहीं हो सका. लेकिन इस सीजन में बटलर का प्रदर्शन 2016 के आईपीएल में विराट कोहली (Virat Kohli) के हैरतअंगेज प्रदर्शन की याद दिलाता है. इंग्लिश बल्लेबाज ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान जिस तरीके से बल्लेबाजी की है, उनके हर एक पचास प्लस स्कोर के साथ वो विराट कोहली के 973 रन के रिकॉर्ड के करीब जाते दिखे. हालांकि वो रिकॉर्ड टूट न सका मगर बटलर के साथ भी काफी कुछ वैसा ही हुआ जो 2016 में विराट कोहली की किस्मत ने लिखा था.

यह भी पढ़ें: नई IPL Champion गुजरात टाइटंस पर हुई पैसों की बारिश, जोस बटलर भी हुए मालामाल, इस साल के कैश प्राइस की पूरी लिस्ट

साल 2016 के आईपीएल सीजन में रन मशीन कोहली ने इतिहास रचते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए 973 रन ठोक दिए थे और टीम को अपने दम पर फाइनल में पहुंचाया था. उन्होंने एक ही सीजन में चार शतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था, जो इस साल तक एक सीजन में किसी प्लेयर द्वार सबसे ज्यादा सेंचुरी जड़ने का रिकॉर्ड बना रहा. बटलर ने जिसकी बराबरी इस साल की है. 


इस शानदार बल्लेबाजी के साथ कोहली ऑरेंज कैप विनर (Orange Cap Winner) रहे थे. लेकिन टीम को फाइनल तक ले जाने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीता नहीं पाए. किस्मत ने 6 साल बाद ऐसा ही खेल जोस बटलर के साथ खेला. टीम को फाइनल तक का सफर तय करवाने के बाद वो आखिरी मैच में जीता नहीं सके. राजस्थान (RR) के लिए 17 मैचों में 863 रन बनाकर ऑरेंज कैप विनर होने के बावजूद बटलर अपनी टीम को चैंपियन नहीं बना सके.  

समानताएं यहीं खत्म नहीं होती. दोनों बल्लेबाजों की टीमें यानी आरसीबी और आरआर ने उन सीजनों का अंत अंकतालिका में दूसरे नंबर पर किया. दोनों ही सीजन में गुजरात की टीम ने टेबल टॉप किया था. इस साल गुजरात टाइटंस ने और 2016 में गुजरात लायंस ने. 

इतना ही नहीं, 2016 और 2022 का आईपीएल फाइनल 29 मई को खेला गया, जिसमें कोहली और बटलर की 'रॉयल' टीमें उपविजेता रही.

यह भी पढ़ें: IPL Final में राजस्थान के पहले 'रॉयल्स' का भी दिखा जलवा, कैफ, पठान और मुनाफ पटेल एक साथ 

क्रिकेट फैंस ने भी कोहली और बटलर के प्रदर्शन के बीच काफी समानताएं खोजी और सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. 

देखें फैंस का रिएक्शन - 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com