नई IPL Champion गुजरात टाइटंस पर हुई पैसों की बारिश, जोस बटलर भी हुए मालामाल, इस साल के कैश प्राइस की पूरी लिस्ट

संजु सैमसन की राजस्थान रॉयल्स को उप-विजेता होने की वजह से 12.5 करोड़ रुपए दिए गए. जबकि चैंपियन गुजरात टाइटंस को 20 करोड़ रुपए. 

नई IPL Champion गुजरात टाइटंस पर हुई पैसों की बारिश, जोस बटलर भी हुए मालामाल, इस साल के कैश प्राइस की पूरी लिस्ट

रविवार को आईपीएल विजेताओं पर पैसों की बारिश हुई

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वे सीजन का अंत रविवार शाम को एक जबरदस्त फाइनल (IPL Match) मैच के साथ हो गया. फाइनल के महामुकाबले (GT vs RR) में डेब्यूटेंट गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. विजेता कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपनी टीम को सामने से लीड करते हुए एक ऑलराउंड प्रदर्शन देकर मिसाल पेश की. पांड्या ने खिताबी मैच में गेंद से 3 विकेट चटकाए और बल्ले से 34 रन भी बनाए. चार ओवर में हार्दिक पांड्या के 3/17 के फिगर की मदद से गुजरात ने राजस्थान को 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 130 रन पर रोक दिया. जीटी की टीम ने सिर्फ 18.1 ओवर में 131 रन के आसान से टारगेट को हासिल कर पहले ही सीजन में ट्रॉफी अपने नाम कर ली. 

यह भी पढ़ें: GT vs RR Final: विजयी छक्का जड़ने वाले शुबमन गिल छाए सोशल मीडिया पर, फैंस पुरानी उपलब्धि भी खोद लाए

हालांकि राजस्थान के पास अंत में जश्न मनाने के लिए उनके स्टार ओपनर जोस बटलर (Jos Buttler) का पूरे सीजन का प्रदर्शन था. बटलर ने इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाए और आखिर में ऑरेंज कैप अपने नाम किया. इसी के साथ उन्हें कई व्यक्तिगत पुरस्कार भी दिए गए. बटलर ने इस सीजन चार शतकों के साथ 863 रन बनाए. जिसके लिए उन्हें छह व्यक्तिगत पुरस्कार और इनाम के तौर पर 60 लाख का कैश प्राइज दिया गया. 


पूरे टूर्नामेंट के दौरान बटलर ने कुल 45 छक्के लगाए, जो किसी भी प्लेयर से ज्यादा हैं. इस शानदार कारनामे के लिए उन्हें 10 लाख रुपए का इनाम मिला. वहीं चौकों के मामलों में भी बटलर सबसे आगे रहे. उन्होंने कुल 83 बाउंड्री लगाई और इसके लिए भी उन्हें 10 लाख का इनाम मिला.

इंग्लिश बल्लेबाज को ऑरेंज कैप विनर होने के लिए उन्हें 10 लाख रुपए और दिए गए. साथ ही सीजन का मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर होने के लिए भी 10 लाख से सम्मानित किया गया. युजवेंद्र चहल को सबसे ज्यादा विकेट लेने पर पर्पल कैप विजेता होने के लिए 10 लाख का इनाम मिला. 

गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकने के लिए 10 लाख रुपए दिए गए. फर्ग्यूसन ने फाइनल में 157.3 kmph की रफतार से गेंद फेंकी थी. उमरान मलिक को 'इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन' के अवार्ड और 10 लाख रुपए से सम्मानित किया गया. 

इवन लुईस ने अहम मौके पर कोलकाता नाइट राइडर्स के रिंकू सिंह का शानदार कैच लेकर अपनी टीम को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कराया था. इस कैच को बेस्ट कैच ऑफ द सीजन चुना और इसके लिए उन्हें 10 लाख रुपए का इनाम मिला.फाइनल मैच में प्रदर्शन करने के लिए खिलाड़ियों को व्यक्तिगत रूप से पुरस्कार भी दिए गए. 

यह भी पढ़ें: IPL Final में राजस्थान के पहले 'रॉयल्स' का भी दिखा जलवा, कैफ, पठान और मुनाफ पटेल एक साथ 

वहीं, संजु सैमसन की राजस्थान रॉयल्स को उप विजेता होने की वजह से 12.5 करोड़ रुपए दिए गए. जबकि चैंपियन गुजरात टाइटंस को 20 करोड़ रुपए. 

हार्दिक पांड्या को पंच स्ट्राइकर ऑफ द सीजन का अवार्ड दिया गया. जिसके लिए उन्हें टाटा पंच कार दी गई, जिसे पूरे सीजन के दौरान डिस्प्ले में रखा गया था. 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com