SL vs ENG: चंदीमल को जो रूट बोले- 'कम ऑन चंदी, अपनी विकेट फेंको', फिर बल्लेबाज हो गया आउट...देखें Video

SL vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन श्रीलंका की टीम की दूसरी पारी में 8 विकेट गिर गए हैं. टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड कप्तान जो रूट (Joe Root) ने श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंदीमल (Dinesh Chandimal) को स्लेज किया,

SL vs ENG: चंदीमल को जो रूट बोले- 'कम ऑन चंदी, अपनी विकेट फेंको', फिर बल्लेबाज हो गया आउट...देखें Video

SL vs ENG: चंदीमल को जो रूट बोले- 'कमॉन चंदी, अपनी विकेट फेंको', फिर बल्लेबाज हो गया आउट...देखें Video

खास बातें

  • जो रूट ने चंदीमल को किया लाइव मैच में स्लेजिंग
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
  • इंग्लैंड को दूसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए मिला 164 रनों का लक्ष्य

SL vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका की दूसरी पारी पूरी तरह से विफल हो गई है. दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन श्रीलंका की टीम की दूसरी पारी में126 रन पर ऑलआउट हो गई है.. टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड कप्तान जो रूट (Joe Root) ने श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंदीमल (Dinesh Chandimal) को स्लेज किया, जिसके बाद श्रीलंकाई कप्तान खुद पर काबू नहीं रख पाए और आउट होकर पवेलियन लौटे. दरअसल जब चंदीमल बल्लेबाजी कर रहे थे तो स्लिप में फील्डिंग कर रहे रूट श्रीलंकाई कप्तान को यह कहते हुए स्टंप माइक से सुने गए, 'कमॉन चंदी, अपनी विकेट जल्दी फेंको.." रूट की बात को सुनकर चंदीमल खुद पर काबू नहीं रख पाए और उसी ओवर में लंबा शॉट मारने के चक्कर में जैक लिच की गेंद पर एंडरसन के द्वारा कैच कर लिए गए. रूट की स्लेजिंग का सामना दिनेश नहीं कर पाए और अपना विकेट गंवा दिया. यह घटना श्रीलंका की दूसरी पारी के 16वें ओवर में घटी है.

ऋषभ पंत ने किया खुलासा कि क्यों टिम पेन के कैच छोड़ने के बाद अगली गेंद पर गाबा में जड़ा छक्का

जो रूट, चंदीमल के आउट होने के बाद काफी खुश दिखाई दिए और जोरदार जश्न मनाते दिखे. सोशल मीडिया पर रूट के जश्न का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. चंदीमल केवल 9 रन ही बना सके. बता दें कि इंग्लैंड ने पहली पारी में 344 रन बनाए हैं. श्रीलंका की टीम अब तक इंग्लैंड पर 163 रन की बढ़त हासिल करने में सफल रही है. दरअसल श्रीलंका ने पहली पारी में 381 का स्कोर खड़ा किया था. इंग्लैंड को जीत के लिए 164 रन बनाने होंगे. पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड की टीम जीतने में सफल रही है.

बता दें कि पहले टेस्ट मैच में 228 रन की पारी खेलने वाले रूट इंग्लैंड की पहली पारी में अंतिम क्षणों में रन आउट होने से लगातार दूसरा दोहरा शतक जमाने से चूक गये थे, लेकिन उनकी 186 रन की पारी इंग्लैंड की तरफ से मुख्य आकर्षण रही. उन्होंने 309 गेंदें खेली तथा 18 चौके लगाये. रूट के आउट होने के बाद दिन का खेल समाप्त कर दिया गया. जो रूट टेस्ट क्रिकेट के 99वें मैच में शतक लगाने वाले दुनिया के 12वें बल्लेबाज बने हैं.

Abu Dhabi T10 लीग 2021 शेड्यूल का ऐलान, जानिए कब और किस समय होंगे मुकाबले, खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट


रूट से पहले इंग्लैंड की तरफ से किसी भी बल्लेबाज ने अपने 99वें मैच में शतक नहीं जड़ा है. यानि इंग्लैंड की ओर से ऐसा कारनामा करने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, सौरव गांगुली, सुनील गावस्कर ऐसे बल्लेबाज रहे हैं जिन्होंने अपने टेस्ट करियर के 99वें टेस्ट मैच के दौरान शतकीय पारी खेली है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ​