ईशांत शर्मा के नाम ऑस्‍ट्रेलिया में वनडे में सबसे ज्‍यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड

ईशांत शर्मा के नाम ऑस्‍ट्रेलिया में वनडे में सबसे ज्‍यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड

ईशांत शर्मा (फाइल फोटो)

केनबरा:

भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी की परेशानी इस समय शायद ही कोई समझ पाए। जब वह पहले बल्‍लेबाजी चुनते हैं और टीम 300 से अधिक स्‍कोर बना लेती है तो गेंदबाज कहते हैं कि उन्‍हें पिच से मदद नहीं मिली और जब पहले गेंदबाजी का मौका मिला, तो विकेट फिर सपाट निकला। इसका नतीजा यह हुआ कि भारत लगातार तीन बड़े स्‍कोर बनाने के बाद भी हार गया और चौथा मैच जारी है।

चौथे मैच में पहले गेंदबाजी करते हुए उन्होंने इस तरह दिशाहीन गेंदबाजी की कि जैसे वे क्लब स्तर के गेंदबाज हों। उन्होंने लेग स्‍टंप तक में इस तरह फुलटॉस गेंदें फेंकीं कि यकीन करना मुश्किल हो जाता है कि ये वही ईशांत शर्मा और उमेश यादव हैं, जिन्‍हें भारत के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाजों में गिना जाता है। इनके साथ भुवनेश्वर कुमार भी हैं, जो कभी शानदार स्विंग बॉलर्स में गिने जाते थे, लेकिन अब स्पीड बढ़ाने के चक्कर में वह पूरी तरह लय खो चुके हैं।

वैसे इस मैच में ईशांत शर्मा ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है, जिसकी बराबरी शायद ही कोई दूसरा गेंदबाज करना चाहे। ईशांत ने इस मैच में 10 ओवर में 77 रन देकर 4 विकेट लिए हैं, जो कि आस्‍ट्रेलिया में वनडे में किसी भी भारतीय गेंदबाज का  ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्‍यादा रन लुटाने का रिकार्ड है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ईशांत ने यह रिकॉर्ड बनाने के लिए कभी भारत के सबसे प्रतिभाशाली स्विंग गेंदबाज माने जाने वाले देवाशीष मोहंती को पीछे छोड़ दिया, जिन्‍होंने 21 जनवरी 2010 को पर्थ में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 76 रन लुटाए थे।