यह ख़बर 09 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल में 'रन लुटाने' वाले तीन शीर्ष गेंदबाज भारतीय, इशांत टॉप पर

खास बातें

  • एक ही पारी में 66 रन देने वाले इशांत के बाद सूची में दूसरे और तीसरे नंबर पर क्रमशः दिल्ली डेयरडेविल्स के वरुण एरॉन और पुणे वॉरियर्स के अशोक डिंडा के नाम दर्ज हैं, और दोनों ने ही चार ओवर के कोटे में 63-63 रन दिए थे।
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आएदिन नए रिकॉर्ड बनते-टूटते रहते हैं, और गेंदबाजी से जुड़े कई शानदार रिकॉर्ड भारतीय खिलाड़ियों के नाम दर्ज हैं, लेकिन इस लीग में भारतीयों के नाम कुछ ऐसे 'कारनामे' भी दर्ज हुए हैं, जिनसे आमतौर पर कोई भी खिलाड़ी दूर ही रहना चाहता है।

ऐसा ही एक रिकॉर्ड है, एक पारी में सबसे अधिक रन लुटाने का, और इस वर्ग में भारतीय खिलाड़ी शीर्ष पर हैं। आईपीएल के अब तक हुए छह संस्करणों में एक ही पारी में सबसे अधिक रन लुटाने का रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के नाम दर्ज हो गया है। वैसे इस सूची में शुरुआती तीनों गेंदबाज भारतीय ही हैं।

इशांत शर्मा ने 8 मई, 2013 को हैदराबाद में खेले गए आईपीएल के 54वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ चार ओवरों के अपने कोटे में 16.50 रन प्रति ओवर के हैरतअंगेज औसत से 66 रन लुटाए। इससे पहले यह रिकॉर्ड दिल्ली डेयरडेविल्स के भारतीय गेंदबाज वरुण एरॉन के नाम दर्ज था, जिन्होंने पिछले साल चेन्नई सुपरकिंग्स के ही खिलाफ चार ओवर में 63 रन खर्च किए थे।

इस सूची में तीसरे नंबर पर पुणे वॉरियर्स के भारतीय गेंदबाज अशोक डिंडा का नाम दर्ज है, जिन्होंने इसी साल मुंबई में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ चार ओवर में 63 रन खर्च करते हुए एरॉन के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। वरुण एरॉन ने 63 रनों के बदले दो विकेट चटकाए थे, लेकिन इशांत शर्मा और अशोक डिंडा तो कोई विकेट भी हासिल नहीं कर सके।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे इस साल दो और गेंदबाजों ने चार ओवर के कोटे में 60 या उससे अधिक रन दिए हैं, जिनमें किंग्स इलेवन पंजाब के एमसी नेसेर (4-0-62-0) और कोलकाता नाइटराइडर्स के रयान मैक्लॉरेन (4-0-60-2) शामिल हैं।