यह ख़बर 10 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : पंजाब और हैदराबाद को जीत की सख्त जरूरत

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 59वें मुकाबले में शनिवार को पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर स्थानीय किंग्स इलेवन पंजाब टीम की टक्कर सनराइजर्स हैदराबाद से होगी।
मोहाली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 59वें मुकाबले में शनिवार को पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर स्थानीय किंग्स इलेवन पंजाब टीम की टक्कर सनराइजर्स हैदराबाद से होगी। ये दोनों टीमें आज जिस मुकाम पर खड़ी हैं, वह वहां से आगे बढ़ने के लिए दोनों को जीत की सख्त जरूरत है।

किंग्स इलेवन की स्थिति उतनी बेहतर नहीं है, जितनी कि सनराइजर्स की है लेकिन दोनों को एक बात बराबरी पर लाती है और वह यही है कि दोनों को अब आगे का सफर जारी रखने के लिए अपना हर मैच जीतना है।

सनराइजर्स ने 12 में से सात मैच जीते हैं और पांच हारे हैं। 14 अंकों के साथ यह टीम पांचवें क्रम पर है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के भी इतने ही अंक हैं लेकिन वह बेहतर रन रेट के कारण इससे आगे है।

दूसरी ओर, किंग्स इलेवन के खाते में 12 में से पांच जीत हैं और सात हार हैं। इसके पास 10 अंक हैं और यह छठे क्रम पर है। कोलकाता नाइट राइडर्स के पास भी इतने ही अंक हैं और अब अगर किंग्स इलेवन ने अपने आगे के मैच नहीं जीते तो फिर वह फिसड्डी टीमों की सूची में शामिल हो सकती है।

सनराइजर्स और किंग्स इलेवन के प्रदर्शन में अंतर दिखता है। सनराइजर्स ने जहां कई मजबूत टीमों को चौंकाया है वहीं रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ मिली जीत को छोड़ दिया जाए तो किंग्स इलेवन के खाते में बहादुरी की कोई कहानी दर्ज नहीं है।

दोनों टीमों बराबरी की नहीं कही जा सकतीं लेकिन घर में खेल रहे होने के कारण किंग्स इलेवन बराबरी का माद्दा रखते हैं। वैसे सनराइजर्स के लिए ये बातों कम ही मायने रखती हैं क्योंकि उसके पास जिस स्तर के खिलाड़ी हैं, वे बदले हुए हालात में भी बेहतरीन प्रदर्शन करने का दमखम रखते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुल मिलाकर शनिवार को पीसीए मैदान पर दो ऐसी टीमों के बीच रोचक भिड़ंत देखने को मिलेगी, जिन्हें फिलहाल जीत की सख्त दरकार है और जो हालात को बदलते हुए किसी तरह प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जोर आजमाना चाहती हैं। सनराइजर्स के लिए यह बात हालांकि पूरी तरह लागू नहीं होती लेकिन किंग्स इलेवन को काफी हद तक इसी श्रेणी में रखा जा सकता है।