यह ख़बर 27 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : नए 'घर' में जीतना चाहेंगे डेयरडेविल्स

खास बातें

  • दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए दूसरा 'घर' छत्तीसगढ़ की राजधानी का नया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम कितना लकी होगा, यह तो रविवार को ही साबित हो पाएगा।
रायपुर:

दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए दूसरा 'घर' छत्तीसगढ़ की राजधानी का नया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम कितना लकी होगा, यह तो रविवार को ही साबित हो पाएगा। बुरे दौर से गुजर रही डेयरडेविल्स, पुणे वॉरियर्स के साथ यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 39वें मुकाबले को जीतकर हर हाल में रायपुर वासियों को तोहफा देना चाहेगी।

दोनों टीमें बुरे दौर से गुजर रही हैं। फिरोजशाह कोटला में मुम्बई इंडियंस पर शानदार जीत के साथ अपना खाता खोलने वाली डेयरडेविल्स अपने आठवें मैच में फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब से हार गई थी। उसके लिए जीत की पटरी पर लौटना अहम मुद्दा होगा।

दूसरी ओर, लगातार चार हार से बेहाल वॉरियर्स जीत का स्वाद चखना चाहेंगे और इस क्रम में उन्हें डेयरडेविल्स से आसान 'शिकार' शायद ही मिले। वॉरियर्स को अपने अंतिम मैच में रॉयल चैलेंजर्स के हाथों मिली 130 रनों की करारी शिकस्त को भुलाकर नए सिरे से शुरुआत करनी होगी।

वॉरियर्स के हरफनमौला खिलाड़ी शॉन मार्श ने मैच पूर्व संध्या पर कहा कि उनकी टीम के जीतने की सम्भावना ज्यादा है। मार्श का यह विश्वास निश्चित तौर पर डेयरडेविल्स के हाल के प्रदर्शन पर आधारित है, लेकिन वह भी अच्छी तरह जानते हैं कि उनकी टीम के लिए जीत की राह आसान नहीं है।

वॉरियर्स ने अपनी आखिरी जीत 15 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दर्ज की थी। इस टीम को फिर से जीत की पटरी पर लौटने के लिए बिल्कुल वैसा ही प्रदर्शन करना होगा लेकिन इसके लिए उसे डेयरडेविल्स के कुछ धुरंधरों पर रोक लगानी होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीरेंद्र सहवाग, डेविड वार्नर, माहेला जयवर्धने और मनप्रीत जुनेजा को रोकने में अगर वॉरियर्स के गेंदबाज सफल रहे तो उसके बल्लेबाज कुछ शानदार करिश्मा करते हुए अपनी टीम को लगातार पांचवीं हार से बचा सकते हैं। इसके लिए हालांकि वॉरियर्स को एक साझा प्रयास करना होगा, जो रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ मिली मनोबल तोड़ने वाली हार के बाद थोड़ा मुश्किल लग रहा है।