यह ख़बर 06 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

IPL स्कैंडल : दिल्ली पुलिस ने कहा, राज कुंद्रा ने सट्टेबाजी की बात कबूली

खास बातें

  • पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार का कहना है कि राज कुंद्रा अपने दोस्त उमेश गोयनका के जरिये अपनी ही टीम राजस्थान रॉयल्स पर पैसा लगाते थे। पुलिस का यह भी दावा है कि राज कुंद्रा सट्टेबाजी में काफी रकम हारे भी हैं।
नई दिल्ली:

आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग मामले में दिल्ली पुलिस ने राजस्थान रॉयल्स के मालिकों में से एक राज कुंद्रा का पासपोर्ट जब्त कर लिया है। पुलिस ने उन्हें देश नहीं छोड़ने की हिदायत दी है। खबर यह भी है कि राज कुंद्रा को दोबारा पूछताछ के लिए भी बुलाया जा सकता है।

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार का कहना है कि राज कुंद्रा ने आईपीएल में सट्टेबाज़ी की बात मानी है और वह अपने दोस्त उमेश गोयनका के जरिये अपनी ही टीम राजस्थान रॉयल्स पर पैसा लगाते थे। पुलिस का यह भी दावा है कि राज कुंद्रा सट्टेबाजी में काफी रकम हारे भी हैं।

इससे पहले, बुधवार को राज कुंद्रा से दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने 12 घंटे तक चली लंबी पूछताछ की थी। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कुंद्रा को पूछताछ के लिए 'अहम कड़ी' करार देते हुए बुधवार को यह बताने से इनकार कर दिया था कि इस मामले में कुंद्रा संदिग्ध हैं या शिकायतकर्ता।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि उन्हें प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कुंद्रा सट्टेबाजी में लिप्त थे, लेकिन फिक्सिंग में नहीं। बुधवार को हुई उनसे पूछताछ भी सट्टेबाजी के मामले में ही थी। मामले में सरकारी गवाह बना खिलाड़ी सिद्धार्थ त्रिवेदी भी इस दौरान मौजूद था। स्पेशल सेल के बड़े अफसर एक के बाद एक सवाल दागते रहे। सूत्रों के मुताबिक मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज कराए गए अपने बयान में त्रिवेदी ने कहा कि उमेश गोयनका ने उनसे अहमदाबाद की क्रिकेट पिच और टीम चयन से जुड़ी जानकारी मांगी थी।

राजस्थान रॉयल्स में कुंद्रा के 11.7 फीसदी शेयर हैं। कुंद्रा के दुबई यूक्रेन और बोत्सवाना के कारोबार के बारे में भी पूछा गया। पुलिस ने पूछा कि कुछ क्रिकेटर बुकीज को मेहमान के तौर पर होटल में कैसे लाते रहे। कुंद्रा से बुकीज और टीम के रिश्तों के बारे में भी पूछताछ की गई। साथ ही खिलाड़ियों के मूवमेंट के साथ ही कॉन्ट्रैक्ट के बारे में भी पूछताछ की गई।

राज कुंद्रा को सिद्धार्थ त्रिवेदी के आमने−सामने बिठाकर पूछताछ की गई। उमेश गोयनका को भी बुलाया गया, जिसे राज कुंद्रा का दोस्त बताया जा रहा है। उसके बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज करवाए गए। पुलिस जानना चाहती है कि क्या उमेश ने राज से नजदीकी का फायदा उठाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)