विज्ञापन

IPL Retention: ऋषभ पंत की रिटेनरशिप को लेकर और गहराया सस्पेंस, यह है बड़ी वजह और...

अब जबकि रिटेन खिलाड़ियों की सूची बीसीसीआई को देने की आखिरी तारीख 31 है, तो ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी और सक्रिय हो गई हैं

IPL Retention: ऋषभ पंत की रिटेनरशिप को लेकर और गहराया सस्पेंस, यह है बड़ी वजह और...
Rishabh Pant: ऋषभ पंत फैंस के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं
नई दिल्ली:

franchise set eye on Rishabh Pant: आईपीएल 2025 को लेकर बीसीसीआई (BCCI) तमाम फ्रेंचाइजी सक्रिय हैं क्योंकि रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नामों के ऐलान की अंतिम तारीख (31 अक्टूबर) की उल्टी गिनती शुरू हो गई है.वहीं, लगातार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट होने के बावजूद फैंस की नजर क्रिकेट के इस महाकुंभ पर भी है. कई फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स की स्थिति पर करीब से नजर रख रही हैं. इसकी वजह है ऋषभ पंत (Rishabh Pant), जिन्हें लेकर कई खबरें सामने आ रही हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,ऋषभ पंत टीम के लिए पसंदीदा कप्तानी विकल्प नहीं हैं. इसलिए वे आईपीएल 2025 (IPL 2025) से पहले मेगा ऑक्शन में शामिल हो सकते हैं. पंत और दिल्ली मालिकों के बीच चर्चा से पता चलता है कि वह कप्तानी चाहते हैं, लेकिन उन्हें लेकर मैनेजमेंट हिचकिचा रहा है. ऐसे में साल 2016 से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के साथ खेलने वाले ऋषभ पंत आगामी आईपीएल में एक नई टीम में नजर आ सकते हैं. हालांकि, इस पर अभी कोई भी अधिकारिक बयान नहीं आया है.

रिटेंशन लिस्ट जमा करने की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों को लेकर अटकलें तेज होती जा रही हैं. ऋषभ पंत उन खिलाड़ियों में से एक हैं. पंत टूर्नामेंट में सबसे चर्चित नामों में से एक हैं और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान भी हैं. हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक उनके रिटेंशन को अंतिम रूप नहीं दिया है.पंत पर फैसला करना दिल्ली कैपिटल्स प्रबंधन के लिए एक बड़ा फैसला होगा. विकेटकीपर एक स्टार भारतीय क्रिकेटर हैं और टी20 विश्व कप विजेता भी हैं. वह आईपीएल में अपने डेब्यू के बाद से ही दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े हुए हैं और उनके लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेल चुके हैं.

पंत ले सकते हैं यह बड़ा फैसला

कयास लगाए जा रहे हैं कि ऋषभ पंत मेगा ऑक्शन में नीलामी के लिए उपलब्ध रहेंगे. यदि ऐसा हुआ तो कई फ्रेंचाइजी उनपर करोड़ों की बोली लगा सकती हैं क्योंकि कई टीमों को कप्तान की जरूरत है. इसमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) का नाम सबसे आगे है. ऋषभ पंत की बात करें तो रिकी पोंटिंग के साथ उनके अच्छे संबंध किसी से छुपे नहीं हैं. मगर, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग अब दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़कर पंजाब किंग्स के कोच बन गए हैं. बहुत अधिक संभावनाएं हैं कि पंजाब भी पंत को खरीदने के लिए ऊंची बोली लगा सकती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IPL 2025: "यकीन नहीं है कि धोनी खेलेंगे..." हरभजन सिंह ने चेन्नई सुपर किंग्स के रिटेंनशन पर बोलते हुए दिया बड़ा बयान
IPL Retention: ऋषभ पंत की रिटेनरशिप को लेकर और गहराया सस्पेंस, यह है बड़ी वजह और...
Ravichandran ashwin record one hundred figty lbw in international cricket became third indian player ind vs nz 2nd test
Next Article
IND vs NZ: Ravichandran Ashwin के नाम दर्ज हुआ ऐतिहासिक रिकॉर्ड, वसीम अकरम, कपिल देव, कुंबले के साथ इस खास क्लब में हुए शामिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com