विज्ञापन

IPL 2025: "यकीन नहीं है कि धोनी खेलेंगे..." हरभजन सिंह ने चेन्नई सुपर किंग्स के रिटेंनशन पर बोलते हुए दिया बड़ा बयान

IPL 2025 Retention: आईपीएल रिटेंनशन को लेकर सभी टीमें अपनी-अपनी रणनीति बना रहे हैं. फैंस का ध्यान इस बात पर है कि चेन्नई सुपर किंग्स, किन खिलाड़ियों को रिटेन करती हैं और किन्हें नहीं.

IPL 2025: "यकीन नहीं है कि धोनी खेलेंगे..." हरभजन सिंह ने चेन्नई सुपर किंग्स के रिटेंनशन पर बोलते हुए दिया बड़ा बयान
Harbhajan Singh: हरभजन सिंह ने चेन्नई सुपर किंग्स के रिटेंनशन पर बोलते हुए दिया बड़ा बयान

आईपीएल रिटेंनशन को लेकर सभी टीमें अपनी-अपनी रणनीति बना रहे हैं. फैंस का ध्यान इस बात पर है कि चेन्नई सुपर किंग्स, किन खिलाड़ियों को रिटेन करती हैं और किन्हें नहीं. साथ ही टीम महेंद्र सिंह धोनी को किस नंबर पर रिटेन करती है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के लिए संभावित आईपीएल रिटेंशन के बारे में स्टार स्पोर्ट्स से विशेष रूप से बात करते हुए भारतीय स्पिन दिग्गज हरभजन सिंह ने अपने विचार साझा किए.

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी ने कहा,"मुझे यकीन नहीं है कि धोनी खेलेंगे या नहीं, लेकिन अगर वह उपलब्ध हैं, तो वह निश्चित रूप से रिटेंशन के लिए टीम की पहली पसंद होंगे, भले ही उन्हें इस सीजन में अनकैप्ड खिलाड़ी माना जाता हो. उनके बाद, अगला चयन रवींद्र जडेजा और फिर रचिन रवींद्र होगा. कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के लिए, वह भी निश्चित रूप से रिटेंशन में होंगे."

हरभजन ने आगे कहा,"मेरा मानना ​​है कि इन चार खिलाड़ियों को रिटेन किया जाएगा. उनके अलावा, हम पथिराना को भी टीम में रख सकते हैं, जो एक बेहतरीन गेंदबाज हैंऔर अगर किसी अनकैप्ड खिलाड़ी को रिटेन किया जाता है, तो एक आश्चर्यजनक विकल्प हो सकता है, लेकिन यह संभव है कि सीएसके केवल पांच खिलाड़ियों को ही रिटेन करे. इसलिए मेरे विचार से, संभावित रिटेंशन - महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, रचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़ और पथिराना हैं."

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए संभावित आईपीएल रिटेंशन के बारे में स्टार स्पोर्ट्स से विशेष रूप से बात करते हुए, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज टॉम मूडी ने हैदराबाद टीम की रिटेंशन रणनीति को रेखांकित किया और उन खिलाड़ियों पर प्रकाश डाला, जिनके बारे में उनका मानना ​​है कि उन्हें आईपीएल नीलामी से पहले प्राथमिकता दी जानी चाहिए.

टॉम मूडी ने कहा,"जब मैं हैदराबाद टीम को देखता हूं, तो इस रिटेंशन अवधि के दौरान उन्हें फ्रेंचाइजियों में सबसे कठिन काम मिला है. शीर्ष पर, मैं कप्तान पैट कमिंस को सुरक्षित करने की कोशिश करूंगा, उसके बाद ट्रैविस हेड और फिर अभिषेक शर्मा. मैं इसे और आगे बढ़ाऊंगा, जो महंगा होगा, लेकिन मुझे लगता है कि हेनरिक क्लासेन के कैलिबर के खिलाड़ी को बनाए रखना इसके लायक है."

टॉम मूडी ने आगे कहा,"नितीश रेड्डी हैं, जिन्हें हाल ही में कैप किया गया है, और मेरा मानना ​​है कि नीलामी में प्रवेश करने से पहले उन्हें सुरक्षित करना महत्वपूर्ण है. अनकैप्ड खिलाड़ियों में, मैं निश्चित रूप से अब्दुल समद पर विचार करूंगा, जो एक दुर्लभ प्रतिभा हैं. वह एक शक्तिशाली हिटर है जो मध्य क्रम में आकर खेल को बदल सकता है."

यह भी पढ़ें: Veteran World Cup: श्रीलंका में होगा 50 साल से ज्यादा के खिलाड़ियों के वर्ल्ड कप का आयोजन

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: "उन्होंने करार किया है..." पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने डेविड वार्नर को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
"मैंने उनसे सीखा और कुछ ऐसा ही.." , सैंटनर ने भारत के प्लान से ही मेजबानों का बैंड बजा दिया
IPL 2025: "यकीन नहीं है कि धोनी खेलेंगे..." हरभजन सिंह ने चेन्नई सुपर किंग्स के रिटेंनशन पर बोलते हुए दिया बड़ा बयान
IPL Retention: there is big suspense about Rishabh pant's retainership, this is the reason
Next Article
IPL Retention: ऋषभ पंत की रिटेनरशिप को लेकर और गहराया सस्पेंस, यह है बड़ी वजह और...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com