आईपीएल-8 : रायपुर में आन की लड़ाई, हैदराबाद के गब्बर का सामने दिल्ली के युवराज

नई दिल्‍ली:

आईपीएल-8 का रथ पहली बार रायपुर पहुंचा है। दिल्ली की टीम का स्वागत रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर बहुत अच्छा नहीं हुआ। दिल्‍ली डेयरडेविल्स की टीम को रायपुर ले जा रहा इंडिगो का जहाज़ बहुत बड़े ख़तरे से बच गया। लेकिन मैदान पर उन्हें एक और हार से बचने के लिए एक संतुलित टीम के आक्रामक हो रहे रवैये से बचना होगा।

कोलकाता के ख़िलाफ़ इडन गार्डन्स पर युवराज सिंह पीयूष चावला की गेंद पर शून्य पर आउट हो गए। 16 करोड़ी युवराज सिंह ने पूरे टूर्नामेंट में 2 अर्द्धशतकीय पारी के साथ 20.30 के औसत और 120.83 के स्ट्राइक रेट से 203 रन बनाए हैं। लेकिन उनके फ़ैन्स उनसे कुछ और बड़ी पारियों की उम्मीद कर रहे हैं।

रायपुर में शनिवार रात 8 बजे हैदराबाद की टक्कर दिल्ली से होगी तो हैदराबाद अपनी जीत के लय को बरक़रार रखना चाहेगा ताकि प्ले-ऑफ़ की रेस से बाहर नहीं हो जबकि दिल्ली के लिए ये एक तरह से अब आन की लड़ाई रह गई है। इसी टूर्नामेंट एक बार दिल्ली हैदराबाद को इस सीज़न हरा चुकी है। ऐसे में हैदराबाद को सावधान रहना होगा, वरना उनके लिए आगे की राह बेहद मुश्किल हो जाएगी।
 
पिछले मैच में राजस्थान को हराने वाली हैदराबाद टीम के प्ले ऑफ़ में पहुंचने की उम्मीद बरक़रार है। रायपुर में शनिवार रात को होनेवाले मुक़ाबले से पहले कप्तान डेविड वॉर्नर की उम्मीद बढ़ गई है और वो मैदान के बाहर भी अपनी टीम की हौसला अफ़ज़ाई से नहीं चूक रहे। हैदराबाद ने टूर्नामेंट में बड़ी टीमों को हराया है तो आसान मुक़ाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

कंसिस्टेंसी की राह से भटकी हैदराबाद की टीम को संभालने की ज़िम्मेदारी एक बार फिर कप्तान डेविड वॉर्नर (10 मैच- 406 रन), शिखर धवन (10 मैच- 307 रन) और राजस्थान के ख़िलाफ़ जीत के नायक इयन मॉर्गन (5 मैच- 128 रन) के कंधों पर होगी। अब तक 16 विकेट ले चुके भुवनेश्वर कुमार (10 मैच- 16 विकेट), ईशांत शर्मा (2 मैच- 1 विकेट) और लेग स्पिनर कर्ण शर्मा (10 मैच- 7 विकेट) को अपनी इकॉनमी का ख़ास ख्याल रखना होगा।

इसी टूर्नामेंट में विशाखापत्तनम में हुए मैच में हैदराबाद को दिल्ली के हाथों बेहद नज़दीकी मुक़ाबले में 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि दिल्ली की टीम अबतक सिर्फ़ चार मैच ही जीत पाई है। लेकिन अब ये टीम बेबाक तरीके से खेलकर हैदराबाद को बैकफ़ुट पर रख सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले मैच में कोलकाता के ख़िलाफ़ 0 बनाने वाले युवराज सिंह (11 मैच- 203 रन), कप्तान जेपी ड्यूमिनी (11 मैच- 329 रन) और युवा बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर (11 मैच 349 रन) पर फिर से दिल्ली के फ़ैन्स बड़ी उम्मीद करेंगे। इमरान ताहिर (10 मैच- 15 विकेट), नैथन कूल्टर नाइल (10 मैच- 13 विकेट) और ज़हीर ख़ान (4 मैच- 4 विकेट) दिल्ली की नैया पार लगा सकते हैं। प्ले ऑफ़ से ये टीम बेहद दूर सही अपनी आन बचा कर अपने फ़ैन्स को खुश करने के लिए मैच में जी-जान लगा सकती है।