दिल्ली बनाम पंजाब में युवराज-सहवाग आमने-सामने : कब चलेगा दिग्गजों का बल्ला?

नई दिल्ली:

16 करोड़ी युवराज सिंह ने आईपीएल-8 के 7 मैचों में क़रीब 18 की औसत से सिर्फ़ 124 रन बनाए हैं। जबकि क़रीब सवा तीन करोड़ी वीरेन्द्र सहवाग ने 16 के औसत से 100 से भी कम सिर्फ़ 96 रन बनाए हैं। दिल्ली और पंजाब की टीमें अंक तालिका में भी पिछड़ रही हैं।

बावजूद इसके दिल्ली और पंजाब के मैच को लेकर फ़ैन्स का उत्साह ठंडा नहीं पड़ा है।
 
आईपीएल में फ़िरोज़शाह कोटला पर दो ऐसी टीमों के बीच टक्कर है जो प्वाइंट्स टेबल में नीचे तो हैं ही जीत के लिए तरसती भी रही हैं। ख़ासकर युवराज सिंह और वीरेन्द्र सहवाग के बल्ले को लेकर क्रिकेट फ़ैन्स की फ़िक्र बढ़ती ही जा रही है।
 
हालांकि दो हफ़्ते पहले दोनों टीमों के बीच हुए मैच में सहवाग और युवराज दोनों ही बल्लेबाज़ अच्छी पारी खेलने में कामयाब रहे थे लेकिन युवराज की दिल्ली टीम बाज़ी मारने में कामयाब रही थी।
 
अगले मैच में युवराज के अलावा दिल्ली के श्रेयस अय्यर (7 मैच, 227 रन), कप्तान जेपी ड्यूमिनी (7 मैच, 220 रन) और सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल (7 मैच, 150 रन) पर ख़ास नज़र रहेगी।
 
7 मैचों में 13 विकेट लेनेवाले दक्षिण अफ़्रीकी लेगस्पिनर इमरान ताहिर दिल्ली की तुरुप का इक्का हैं। जबकि कप्तान जेपी ड्यूमिनी (7 मैच, 7 विकेट), नैथन कूल्टर नाइल (7 मैच, 6 विकेट) और अमित मिश्रा टीम (7 मैच, 6 विकेट) दिल्ली के के लिए विकेट झटकते रहे हैं और पंजाब के ख़िलाफ़ भी इनसे उम्मीद बंधी रहेगी।
 
मुंबई के अलावा सिर्फ़ राजस्थान को सुपर ओवर में हराने वाली पिछली बार की उपविजेता टीम के लिए इस बार टूर्नामेंट में ज़्यादातर चीज़ें ग़लत साबित हुई हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कप्तान जॉर्ज बेली (6 मैच, 187 रन), मुरली विजय (7 मैच, 158 रन) और डेविड मिलर (6 मैच, 124 रन) के अलावा ऋद्धिमान साहा जैसे खिलाड़ी हाल में फ़ॉर्म में आते दिख रहे हैं।