चेन्नई को चित कर मुंबई को मिली लगातार पांचवीं जीत, चेन्नई फिर भी टॉप पर

चेन्नई को चित कर मुंबई को मिली लगातार पांचवीं जीत, चेन्नई फिर भी टॉप पर

चेन्नई:

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम पर मैच के आखिरी दो ओवरों में मुंबई को जीत के लिए 30 रनों की ज़रूरत थी और मुंबई के ज़्यादातर स्टार बल्लेबाज़ वापस लौट चुके थे। लेकिन बड़ौदा के 22 साल के हार्दिक पांड्या और अंबाति रायडू ने मैच को चेन्नई के हाथों से छीन लिया।

हार्दिक पांड्या ने 19वें ओवर में पवन नेगी को तीन छक्के लगाकर 8 गेंदों पर नाबाद 21 रन बनाए जबकि अंबाति रायडू ने 19 गेंदों पर नाबा 34 (3 छक्के, एक चौका) रन बनाए।

चेन्नई चेपॉक स्टेडियम पर मुंबई के ख़िलाफ़ ख़तरनाक मैक्कलम पहले दो ओवर थोड़े शांत दिखे। फिर तीसरे ओवर में उनके सब्र का बांध टूट गया। न्यूज़ीलैंड के मिचेल मैक्लेनिगन के एक ओवर में उन्होंने 15 रन बटोरे। आर विनय कुमार को मैक्कुलम ने लगातार तीन चौके जड़े। लेकिन ब्रेंडन मैक्कुलम सिर्फ़ 23 रन बना सके।

सुरेश रैना की पारी 10 के स्कोर पर ख़त्म हुई। अगले ही ओवर में भज्जी ने ड्वेन स्मिथ अपना शिकार बना लिया। वो 27 रन बना सके। धीमी पड़ रही रनों की रफ़्तार को कप्तान धोनी ने तेज़ करने की कोशिश की। इस बीच फ़ाफ़ डू प्लेसी 16 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हुए और पारी को संवारने की ज़िम्मेदारी कप्तान धोनी पर आ गई जो दिल्ली के युवा बल्लेबाज़ पवन नेगी के साथ चेन्नई की चमक आखिर तक बरक़रार रखने की कोशिश करते रहे।

दिल्ली के युवा बल्लेबाज़ पवन नेगी ने कप्तान धोनी के साथ 54 रन जोड़े। दक्षिण अफ़्रीकी तेज़ गेंदबाज़ मर्चेन्ट डि लान्ग को 17वें ओवर में तीन चौके लगाकर पवन ने 36 रन बनाये। कप्तान धोनी ने 32 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के के सहारे नाबाद 39 रन बनाए और मुंबई को जीत के लिए 159 रनों का लक्ष्य मिला।

क़रीब तीन हफ़्ते पहले चेन्नई ने मुंबई को वानखेड़े पर आसानी से हरा दिया था। लेकिन चेपॉक पर मुंबई के इरादे कुछ और ही थे। लेंडल सिमंस और पार्थिव पटेल की जोड़ी ने सिर्फ़ 6 ओवर में 10 रन प्रति ओवर की औसत से 61 रन बटोर लिए। लेकिन ग्यारहवें ओवर में धोनी के भरोसे के स्ट्राइकर अश्विन ने एक ही ओवर में दोनों ही ओपनर्स का काम तमाम कर दिया। पार्थिव ने 32 गेंदों पर 45 रन बनाए तो लेंडल सिमंस ने 31 गेंदों पर 38 रन।

फिर 12वें ओवर में पोलार्ड के आउट होते ही मुंबई बैकफ़ुट पर आ गई। दिल्ली के ख़िलाफ़ हुए पिछले मैच की तरह एक बार फिर मुंबई को जीत की मज़िल तक पहुंचाने की ज़िम्मेदारी रोहित शर्मा और अंबाति रायडू पर थी। ब्रावो की गेंद पर फ़ाफ़ डू प्लेसी ने रोहित का कैच छोड़कर अपनी मुश्किलें बढ़ा लीं। आखिरकार रोहित 22 गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हुए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आखिरी दो ओवर में मुंबई को जीत के लिए 30 रनों की ज़रूरत थी और लगा कि अब गेम चेन्नई के हाथों में है। लेकिन धोनी ने बाएं हाथ के स्पिनर पवन नेगी को 19वां ओवर डालने को कहा और उनका दांव उल्टा पड़ गया। बड़ौदा के युवा बल्लेबाज़ घरेलू क्रिकेट में अपने बड़े शॉट्स के लिए जाने जाते हैं। 19वें ओवर में हार्दिक के तीन और अंबाति रायडू का एक छक्का मुंबई को जीत की मंज़िल तक ले आया। मुंबई ने लगातार पांचवीं जीत हासिल की और 12 अंकों के साथ वो चौथे स्थान पर आ गई।