विज्ञापन
This Article is From May 16, 2015

धमाकेदार जीत के साथ प्ले-ऑफ़ में जगह बनाने पर रहेगी हैदराबाद-मुंबई की नज़र

धमाकेदार जीत के साथ प्ले-ऑफ़ में जगह बनाने पर रहेगी हैदराबाद-मुंबई की नज़र
नई दिल्ली: आईपीएल के 56वें और आख़िरी लीग मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद की टक्कर मुंबई इंडियंस से है। इस मैच में जो भी टीम जीतेगी उसकी प्ले-ऑफ़ में जाने की उम्मीद बनी रहेगी।

हैदराबाद के खाते में 13 मैचों में 7 जीत और 6 हार के साथ 14 अंक हैं, तो मुंबई के भी इतने ही मैचों में 7 जीत और 6 हार के साथ 14 अंक हैं। ऐसे में हैदराबाद के होम-ग्राउंड पर होने वाले मुक़ाबले में दोनों टीमों के लिए जीत हर हाल में ज़रूरी है।

सनराइज़र्स लगातार तीन जीत के साथ लय में थी, लेकिन बारिश से बाधित मैच में उसे बैंगलोर से हार मिली है। अगर टीम के प्रदर्शन की बात करें तो एक बार फिर टीम को जीत दिलाने का ज़िम्मा डेविड वॉर्नर, शिखर धवन और मोज़ेज हेनरिकेज़ जैसे खिलाड़ियों पर है।

टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर रहे हैं डेविड वॉर्नर। वॉर्नर के लिए आईपीएल का ये सीज़न शानदार रहा है। वॉर्नर ने 13 मैचों में 556 रन बनाए हैं, जिसमें 7 अर्द्धशतकीय पारियां शामिल हैं।

टीम की गेंदबाज़ी भी ज़्यादातर मैचों में काफ़ी संतुलित रही है। ख़ासकर पिछले कुछ मैचों के आख़िरी ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाज़ी की है।

दूसरी तरफ़ बैंगलोर से हार के बाद मुंबई ने कोलकाता के ख़िलाफ़ वापसी करते हुए 5 रन से रोमांचक जीत हासिल की है। टीम के बल्लेबाज़ी की बात करें तो मुंबई के निचले क्रम के बल्लेबाज़ भी रन बनाने का माद्दा रखते हैं।

ये बात कोलकाता के ख़िलाफ़ हार्दिक पांड्‌या ने एक बार फिर से साबित कर दी। पांड्‌या ने 6 मैच में 111 रन ही बनाए हैं, लेकिन दो मैचों में वो मुंबई के जीत के हीरो रहे हैं। वैसे टीम में एक से बढ़कर एक मैच विनर खिलाड़ी पहले से मौजूद हैं जो अपने दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं।

लेंडल सिमंस, रोहित शर्मा, पार्थिव पटेल, कीरॉन पोलार्ड, हरभजन सिंह, लसिथ मलिंगा टीम के अहम खिलाड़ी हैं। हालांकि कई मौक़ों पर मुंबई की टीम संघर्ष करती दिखी है। ऐसे में प्ले-ऑफ़ में जगह पक्की करने के लिए टीम को एकजुट होकर डेविड वॉर्नर की सेना से टक्कर लेनी होगी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
धमाकेदार जीत के साथ प्ले-ऑफ़ में जगह बनाने पर रहेगी हैदराबाद-मुंबई की नज़र
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com