आईपीएल-8 : शिखर और मॉर्गन के धमाकों के सहारे हैदराबाद ने राजस्थान को 7 रनों से हराया

आईपीएल-8 : शिखर और मॉर्गन के धमाकों के सहारे हैदराबाद ने राजस्थान को 7 रनों से हराया

मुंबई:

ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मैच में आख़िरी स्कोर का अंतर बेशक बहुत कम हो, लेकिन एक बार हैदराबाद ने राजस्थान के सामने 202 का लक्ष्य रखा तो फिर मैच में उनका पलड़ा ही भारी दिखने लगा।

कप्तान शेन वॉटसन ने टॉस जीतकर हैदराबाद को पहले बल्लेबाज़ी का मौक़ा दिया। लेकिन उन्हें हैदराबाद के इरादों का शायद सही अंदाज़ा नहीं था। प्ले ऑफ़ की रेस में बने रहने के लिए कप्तान डेविड वॉर्नर और शिखर धवन की जोड़ी ने पहले ही ओवर से राजस्थान के गेंदबाज़ों पर हावी रहने का फ़ैसला किया।

पहले ही ओवर में ऑफ़ स्पिनर दीपक हूडा को तीन चौके पड़े। मगर आखिरकार कप्तान शेन वॉटसन विपक्षी कप्तान डेविड वॉर्नर को आउट करने में कामयाब हो गए। वॉर्नर ने 24 रन बनाए।

इस बीच मॉइज़ेज हेनरिकेज़ (20 रन) सस्ते में आउट हुए मगर इन सबकी परवाह किए बगैर इयन मॉर्गन भी रंग में आ गए। शिखर धवन ने आईपीएल-8 में अपना तीसरा अर्द्धशतक पूरा किया। शिखर 35 गेंदों पर 54 रन बनाकर 15वें ओवर में आउट हो गए। लेकिन मॉर्गन का आक्रमण जारी रहा। मॉर्गन ने चार चौके और 5 छक्के के सहारे 28 गेंदों पर 63 रन बनाए। आखिरी दो ओवर में 17 रन जोड़कर हैदराबाद ने राजस्थान के सामने जीत के लिए 202 रनों का लक्ष्य रखा।

202 के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने भी तेज़ी तो दिखाई। लेकिन ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे अजिंक्य रहाणे का विकेट जाना उनके लिए बड़ा झटका था। 11वें ओवर तक राजस्थान ने 77 के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए।

जेम्स फ़ॉकनर (30 रन, 2 चौके, 2 छक्के) ने छक्कों के सहारे इस अंतर को कम करने की कोशिश की। स्मिथ और फॉकनर के सहारे राजस्थान की जीत की उम्मीद बंधी रही। लेकिन 15वें ओवर में स्टीवन स्मिथ के स्मिथ और 18वें ओवर में जेम्स फ़ॉकनर के आउट होने के बाद 202 का लक्ष्य बेहद बड़ा हो गया। हैदराबाद ने पहली बार डेल स्टेन और ट्रेंट बोल्ट को एक साथ बाहर रखा। लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने 3 विकेट लेकर राजस्थान पर अंकुश लगाए रखा। जबकि रवि बोपारा ने 3 ओवरों में 22 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आखिर में संजू सैमसन और क्रिस मौरिस के छक्कों से रोमांच ज़रूर बढ़ा। लेकिन क्रिस मौरिस (नाबाद 34 रन, 11 चौके, 2 छक्के, स्ट्राइक रेट 309.09) के लगातार तीन छक्के भी राजस्थान की जीत के लिए नाकाफ़ी साबित हुए। हैदराबाद ने 7 रन से मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में 10 अंक बना लिए। इयन मॉर्गन मैन ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाज़े गए।