विज्ञापन
This Article is From May 24, 2014

आईपीएल 7 : पठान के तूफान में उड़ी हैदराबाद की प्लेऑफ की उम्मीदें, केकेआर दूसरे स्थान पर

आईपीएल 7 : पठान के तूफान में उड़ी हैदराबाद की प्लेऑफ की उम्मीदें, केकेआर दूसरे स्थान पर
कोलकाता:

‘मैन ऑफ द मैच’ यूसुफ पठान की 22 गेंद में सात छक्के और पांच चौके जड़ित 72 रन की विस्फोटक पारी की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने आज यहां इंडियन प्रीमियर लीग सात के अपने अंतिम लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को चार विकेट से हरा कर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर कब्जा किया।

सनराइजर्स हैदराबाद ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद सात विकेट पर 160 रन का स्कोर खड़ा किया। अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल करने के लिए केकेआर को 15.2 ओवर में जीत दर्ज करनी थी और पठान के दम पर उसने यह लक्ष्य महज 14.2 ओवर में छह विकेट पर 161 रन बनाकर हासिल कर लिया।

टीम 14 मैचों में नौ जीत से 18 अंक लेकर दूसरे जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स इतने ही अंक के बावजूद नेट रन रेट के कारण तीसरे स्थान पर खिसक गई।

हैदराबाद के लिए कर्ण शर्मा ने 38 रन देकर पठान सहित चार विकेट हासिल किए। विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने 30 गेंद में चार चौके और दो छक्के से 41 रन की पारी खेली। उन्होंने और गंभीर ने पहले विकेट के लिये 43 रन जोड़े। गंभीर ने पांचवें ओवर में जेसन होल्डर की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 18 गेंद में चार चौके और एक छक्के से 28 रन बनाये।

मनीष पांडे (02) के आउट होने के बाद पठान क्रीज पर उतरे। पठान को दो बार जीवनदान मिला, पहली ही गेंद पर श्रीकांत अनिरुद्ध उनका कैच लपकने से चूक गए और जब वह 15 रन बना चुके थे, तब डेल स्टेन ने उनका कैच लपकने का मौका गंवा दिया।

पठान ने उथप्पा और रेयान टेन डोएशे के आउट होने के बाद आक्रामकता बरतनी शुरू की, जिससे घरेलू दर्शकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

पठान ने एक छोर संभालते हुए बल्ले से दर्शकों का मन-मोहना जारी रखा। हालांकि 14वें ओवर में कर्ण ने उनकी विशेष पारी का अंत किया, लेकिन तब तक केकेआर का शीर्ष दो स्थान में पहुंचने की ख्वाहिश पूरी हो चुकी थी। धवन ने डीप मिडविकेट पर कैच लपककर उन्हें पवेलियन भेजा।

इससे पहले, नाइट राइडर्स के निमंत्रण पर बल्लेबाजी करने उतरे सनराइजर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। पिछले कुछ मैचों में सनराइजर्स की विजयगाथा के सूत्रधार रहे डेविड वॉर्नर इस मैच में केवल चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद कप्तान शिखर धवन (29) और नमन ओझा (26) ने संभल कर खेलते हुए 7.4 ओवरों में 64 रनों की अहम साझेदारी की, लेकिन वे रन गति को कभी बहुत तेज नहीं कर पाए।

पहले ओझा और फिर धवन के आउट होने के बाद टीम एक बार फिर लय खोती नजर आई। लेकिन वेणुगोपाल राव (27) और कप्तान डारेन सैमी (29) की बदौलत टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई।

कप्तान सैमी ने 19 गेंदों की अपनी छोटी सी पारी में एक चौका और तीन छक्के लगाए। सनराइजर्स की विकटों के बीच की दौड़ बेहद खराब रही। उनके तीन बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटे। नाइट राइडर्स की ओर से मोर्ने मोर्कल, शकिब अल हसन और रायन टेन डोशेट को एक-एक विकेट मिला।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
आईपीएल 7 : पठान के तूफान में उड़ी हैदराबाद की प्लेऑफ की उम्मीदें, केकेआर दूसरे स्थान पर
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com