यह ख़बर 16 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : सिर्फ जीत ही किंग्स इलेवन को ले जा सकती है आगे

खास बातें

  • दूसरी तरफ दिल्ली डेयरडेविल्स का सवाल है तो वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और वह सिर्फ अपना सम्मान बचाने तथा टीम का प्रदर्शन बेहतर करने के लिए उतरेगी।
धर्मशाला:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपने पिछले मैच में हराने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में आगे बढ़ने का कुछ मौका भले दिखाई दे रहा हो, लेकिन इसके लिए उसे न सिर्फ अपने अगले दोनों मैच जीतने होंगे बल्कि अन्य टीमों की जीत-हार के भरोसे भी रहना होगा।

दूसरी तरफ दिल्ली डेयरडेविल्स का सवाल है तो वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और वह सिर्फ अपना सम्मान बचाने तथा टीम का प्रदर्शन बेहतर करने के लिए उतरेगी।

किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने मंगलवार को बेंगलुरू में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर खुद को प्लेऑफ मुकाबलों की दौड़ में बनाए रखा है और इसमें किंग्स इलेवन के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट का बहुत बड़ा योगदान है।

अब जबकि एडम गिलक्रिस्ट के नेतृत्व में यह टीम गुरुवार को धर्मशाला के हिमाचाल प्रदेश क्रिकेट संघ मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स से भिड़ेगी, उसका एकमात्र लक्ष्य इस मैच को जीतकर अपनी उम्मीदों को और मजबूत करना होगा।

किंग्स इलेवन ने अब तक 14 मैच खेले हैं, जिनमें से छह में उसे जीत मिली है जबकि आठ में हार का सामना करना पड़ा है। 11 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों मिली हार के बाद उसकी उम्मीदें खत्म होती दिख रही थीं लेकिन रॉयल चैलेंजर्स को हराकर उसने खुद को इस दौड़ में बनाए रखा लेकिन उसका रास्ता थोड़ा कठिन प्रतीत हो रहा है।

किंग्स इलेवन का आगे बढ़ना दूसरी टीमों की हार-जीत पर भी निर्भर करेगा, लेकिन जहां तक दिल्ली के साथ होने वाली उसकी भिड़ंत का सवाल है तो यह मैच उसे हर हाल में जीतना होगा क्योंकि इसके माध्यम से ही वह इन तमाम समीकरणों का लाभ उठा सकेगी।

दिल्ली के लिए रास्ता कब का बंद हो चुका है। अब यह टीम अपने खाते में जीत की संख्या बढ़ाने के लिए खेल रही है। इसने अब तक कुल 14 मैच खेले हैं और सिर्फ तीन में जीत हासिल कर सकी है। 11 मैचों में उसे हार मिली है।

किंग्स इलेवन ने रॉयल चैलेंजर्स को अपने कप्तान गिलक्रिस्ट और अजहर महमूद की शानदार पारियों की बदौलत हराया था। गिलक्रिस्ट ने आईपीएल-6 की अपनी सबसे बड़ी पारी खेली। लय में लौटने में उन्हें थोड़ी देर हो गई लेकिन अब जबकि वह लय में हैं, इससे टीम को काफी मजबूती मिलेगी और वह अधिक बलवती होकर खेलना चाहेगी।

दिल्ली के लिए प्रदर्शन सुधारने की बारी है। उसे अगर अगले साल बेहतर प्रदर्शन करना है तो फिर उसे अपने कुछ ऐसे खिलाड़ियों को आजमाना चाहिए, जिन्हें अब तक मौका नहीं मिल सका है। इससे इन खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा और अगले साल के लिए जरूरी आत्मविश्वास आएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सनराइजर्स के खिलाफ हार के बाद गिलक्रिस्ट ने कहा था कि अब उनकी टीम दूसरों का काम खराब करेगी लेकिन गिली की टीम अब खुद ऐसे हालात में है कि उसे काम खराब करने को उतावली दिल्ली की टीम से सावधान रहना होगा क्योंकि दिल्ली के पास खोने के लिए कुछ नहीं है और किंग्स इलेवन के पास पाने के लिए अभी भी काफी कुछ है।