यह ख़बर 10 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : डेयरडेविल्स के सामने गेल के तूफान से बचने की चुनौती

खास बातें

  • प्लेऑफ के दौड़ से बाहर हो चुकी डेयरडेविल्स के सामने अपने घरेलू मैदान कोटला को गेल के तूफान से बचाने की चुनौती है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स इस मैच को जीतकर तालिका फिर से शीर्ष-3 में जगह बनाने चाहेंगे।
नई दिल्ली:

फिरोजशाह कोटला मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 57वें मुकाबले में शुक्रवार को दिल्ली डेयरडेविल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा।

प्लेऑफ के दौड़ से बाहर हो चुकी डेयरडेविल्स के सामने अपने घरेलू मैदान कोटला को गेल के तूफान से बचाने की चुनौती है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स इस मैच को जीतकर तालिका फिर से शीर्ष-3 में जगह बनाने चाहेंगे।

दिल्ली के सामने अब इस लीग में खेलने का सिर्फ एक मकसद है और वह है प्रतिष्ठा की खातिर अपने बाकी के मैच जीतना। साथ ही साथ वह 16 अप्रैल को बेंगलुरु में रॉयल चैलेंजर्स के हाथों मिली हार का हिसाब भी बराबर करना चाहेंगे। उस मैच में रॉयल चैलेंजर्स ने सुपर ओवर में डेयरडेविल्स को हराया था।

डेयरडेविल्स के लिए रॉयल चैलेंजर्स को कड़ी टक्कर देना सकारात्मक बात थी और सुपर ओवर में हार दुर्भाग्य की बात। अब जबकि डेयरडेविल्स पर किसी तरह का कोई दबाव नहीं है, उसके सभी खिलाड़ी अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए कम से कम रॉयल चैलेंजर्स को हराकर पुराना हिसाब चुकता करना चाहेंगे।

दर्शकों के लिहाज से यह मैच काफी खास होगा। चाहें वो डेयरडेविल्स के प्रशंसक हों या फिर रॉयल चैलेंजर्स के, सभी गेल की तूफानी बल्लेबाजी देखने के लिए कोटला रुख करेंगे।
 
रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली दिल्ली के ही हैं और इस लिहाज से दिल्ली के कई कई प्रशंसक कोहली को भी अपने बल्ले का रंग दिखाता देखना पसंद करेंगे।

आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो दिल्ली ने अब तक 12 मैच खेले हैं और उसे नौ में हार मिली है। तीन मैचों में उसे जीत मिली है। माहेला जयवर्धने की कप्तानी में खेल रही यह टीम फिलहाल तालिका में आठवें स्थान पर है।

बीते साल प्लेऑफ खेलने वाली यह टीम निश्चिततौर पर इस स्थान पर सुरक्षित नहीं है और इसी कारण वह अपने बाकी के मैच जीतकर अपनी स्थिति सुधारना चाहेगी।

दूसरी ओर, रॉयल चैलेंजर्स के 12 मैचों से 14 अंक हैं। उसके खाते में सात जीत और पांच हार हैं। वह काफी समय तक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज थी लेकिन मुम्बई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स फिलहाल उससे आगे निकल चुके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली को बेहतर अंतर से हारने पर रॉयल चैलेंजर्स 16 अंकों के साथ फिर से शीर्ष-3 में अपनी दावेदारी पेश करेंगे।