विज्ञापन
This Article is From Feb 22, 2024

IPL 2024 Schedule: 22 मार्च से शुरू होगा टूर्नामेंट, CSK vs RCB होगा पहला मुकाबला, यहां देखें शेड्यूल

IPL 2024 Schedule Release: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होनी है. सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर होगा. अभी 22 मार्च से 7 अप्रैल के बीच के शेड्यूल का ऐलान किया गया है.

IPL 2024 Schedule: 22 मार्च से शुरू होगा टूर्नामेंट, CSK vs RCB होगा पहला मुकाबला, यहां देखें शेड्यूल
IPL 2024 Schedule Announcement: 22 मार्च से शुरू होगा टूर्नामेंट, चेन्नई सुपर किंग्स खेलेगी पहला मुकाबला

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होनी है. सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर होगा. अभी सिर्फ 17 दिन- 22 मार्च से 7 अप्रैल के बीच के शेड्यूल का ऐलान किया गया है. 22 मार्च से 17 अप्रैल के बीच कुल 21 मुकाबले खेले जाएंगे. इस दौरान चार डबल हेडर होंगे. दिल्ली कैपिटल्स अपने दो मुकाबले विशाखापट्टनम में खेलेगी. 2023 सीज़न की फाइनलिस्ट - गुजरात टाइटन्स - 24 मार्च को अहमदाबाद में अपने पूर्व कप्तान हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने अभियान की ब्लॉकबस्टर शुरुआत करेंगी.

आईपीएल 2024 का पहला डबल हेडर मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 3 मार्च को मोहाली में खेला जाएगा, उसी दिन दूसरा मुकाबला जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा. यह मैच कोलकाता में खेला जाएगा. इसके बाद 24 मार्च को डबल हेडर होगा. 24 मार्च को पहला मैच जयपुर में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जांयट्स के बीच होगा. यह मैच जयपुर में होगा. 24 मार्च को दूसरा मुकाबला अहमदाबाद में गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. इसके बाद 31 मार्च को डबल हेडर होगा. 31 मार्च को डबल हेडर में दिन का पहला मुकाबला गुजरात और हैदराबाद के बीच होगा, जबकि दूसरा मुकाबला दिल्ली और चेन्नई के बीच खेला जाएगा. वहीं 7 अप्रैल को भी डबल हेडर होंगे. 7 अप्रैल को मुंबई और दिल्ली के बीच मैच पहला मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मुकाबला लखनऊ और गुजरात के बीच लखनऊ में खेला जाएगा.

चेन्नई सुपर किंग्स डिफेंडिंग चैंपियन है और इसके चलते वो सीजन का पहला मुकाबला खेलेगी. आईपीएल 2024 का पूरा शेड्यूल इसलिए जारी नहीं किया गया है क्योंकि इस साल लोकसभा चुनाव होने हैं और चुनाव आयोग द्वारा मतदान की तारीखों के ऐलान के बाद आईपीएल द्वारा टूर्नामेंट के पूरे शेड्यूल का ऐलान किया जाएगा. वहीं आईपीएल 2024 के शेड्यूल के ऐलान से पहले भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टखने की चोट के कारण कथित तौर पर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल पहले ही साफ चुके थे कि आईपीएल का शेड्यूल पहले केवल पहले 15 दिनों का ही जारी किया जाएगा.

सीज़न के इस पहले चरण में दिल्ली में कोई मैच नहीं होगा और दिल्ली कैपिटल्स अपने दो घरेलू मैच विशाखापट्टनम में खेलेगी. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने 13 दिनों के भीतर 11 महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) मैचों की मेजबानी करने के चलते अपने मैच शिफ्ट करने की बात मांग बोर्ड से की थी.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 4th Test: "पिच पर सवालिया निशान..." बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने मैच से पहले पिच को लेकर दिया अपडेट

यह भी पढ़ें: Sachin Tendulkar: उल्टा बल्ला...कौन है तुम्हारा बॉलर...सड़क बनी पिच, 'स्वर्ग' में गली क्रिकेट खेलते नजर आए सचिन तेंदुलकर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
IPL 2024 Schedule: 22 मार्च से शुरू होगा टूर्नामेंट, CSK vs RCB होगा पहला मुकाबला, यहां देखें शेड्यूल
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com