"अब आप भारतीय टीम की कप्तानी ...", शुभमन गिल बने गुजरात टाइटंस के कप्तान, KKR के रिएक्शन ने मचाई खलबली

KKR on Shubman GIll: बता दें कि पंड्या के टीम का साथ छोड़ने की पुष्टि होने के बाद 24 वर्षीय सलामी बल्लेबाज गिल स्पष्ट रूप से कप्तान के रूप में पहली पसंद थे जिन्होंने पिछले सत्र में 890 रन के साथ प्रतिष्ठित ‘ऑरेंज कैप’ हासिल की थी

KKR on Shubman GIll: केकेआर के बयान ने मचाई खलबली

KKR on Shubman Gill: गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने मुंबई इंडियन्स  (Mumbai Indians) के पास वापस लौटने के हार्दिक पंड्या  (Hardik Pandya) के फैसले के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 2024 सत्र के लिए सोमवार को शुभमन गिल  (Shubman Gill) को कप्तान नियुक्त किया. गुजरात टाइटंस को मुंबई इंडियन्स से 15 करोड़ रुपये के अलावा स्थानांतरण फीस के तौर पर मोटी राशि भी मिलेगी जिसका एक हिस्सा इस क्रिकेटर के पास भी जाएगा. वहीं, गिल के कप्तान बनाए जाने के बाद केकेआर ने एक पोस्ट शेयर किया है जो खूब वायरल हो रहा है. (आईपीएल 2024)

यह भी पढ़ें: 'वर्ल्ड कप फाइनल ने भारतीय टीम की कई खामियों को उजागर कर दिया', मांजरेकर ने डाली कई पहलुओं पर रोशनी 


केकेआर ने गिल के कप्तान बनाए जाने पर लिखा, "डियर शुभमन गिल, आप केकेआर में तब पहुंचे, जब आप U19 चैंपियन थे और KKR में 4 साल बिताए - यादें और कई रिकॉर्ड बनाए और अपने पिछले सीज़न में फाइनल तक पहुंचे. संभवत: हम 4 साल से अधिक के समय के लिए एक साथ रहने वाले थे, लेकिन अब आप जिस चरण में प्रवेश कर चुके हैं वह किसी भी कल्पना से परे है. अब तक की सबसे प्रतिभाशाली भारतीय संभावना से लेकर पहली बार गंभीर स्तर पर कप्तानी संभालने तक. हमें वह समय याद है जब आप केकेआर के अभ्यास मैचों में टीमों का नेतृत्व करते थे और अब दो साल से कुछ अधिक समय में अपनी नई फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने जा रहे हैं. इससे भारतीय टीम की कप्तानी के लिए भी दरवाजे खुल जाएंगे. हम आपको शुभकामनाएं देते हैं .."

बता दें कि पंड्या के टीम का साथ छोड़ने की पुष्टि होने के बाद 24 वर्षीय सलामी बल्लेबाज गिल स्पष्ट रूप से कप्तान के रूप में पहली पसंद थे जिन्होंने पिछले सत्र में 890 रन के साथ प्रतिष्ठित ‘ऑरेंज कैप' हासिल की थी. गिल का यह प्रदर्शन विराट कोहली के एक सत्र में 973 रन के सर्वकालिक रिकॉर्ड के बाद दूसरे स्थान पर है.

गिल ने बयान में कहा, ‘‘मुझे गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभालने पर खुशी और गर्व है और इतनी अच्छी टीम का नेतृत्व करने के लिए मुझ पर भरोसा करने के लिए फ्रेंचाइजी को धन्यवाद देता हूं. हमारे दो असाधारण सत्र रहे हैं और मैं क्रिकेट के हमारे रोमांचक ब्रांड के साथ टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं".

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टाइटंस के टीम निदेशक विक्रम सोलंकी ने पिछले दो सत्र में टीम की सफलता में पंड्या के योगदान की सराहना की. सोलंकी ने बयान में कहा," गुजरात टाइटंस के पहले कप्तान के रूप में हार्दिक पंड्या ने फ्रेंचाइजी को दो सत्र में शानदार प्रदर्शन करने में मदद की जिसमें टीम ने एक बार आईपीएल खिताब जीता और एक बार उप विजेता रही. इंग्लैंड के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा, ‘‘उन्होंने अब अपनी शुरुआती टीम मुंबई इंडियन्स में लौटने की इच्छा जताई है,  हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं." (भाषा के साथ)