IPL Playoff Scenario: प्लेऑफ के लिए दो टीमें लगभग तय, लेकिन नंबर 3 और नंबर 4 के लिए इन टीमों के बीच दिलचस्प जंग

IPL 2024 Playoffs Qualification Scenarios, प्वाइंट्स टेबल (IPL 2024 Points Table) की स्थिति की बात की जाए तो केकेआर (KKR), राजस्थान (RR) , चेन्नई (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सबसे आगे है लेकिन...

IPL Playoff Scenario: प्लेऑफ के लिए दो टीमें लगभग तय, लेकिन नंबर 3 और नंबर 4 के लिए इन टीमों के बीच दिलचस्प जंग

IPL Playoffs Scenarios

IPL 2024 Playoffs Qualification Scenarios : आईपीएल 2024 (IPL 2024) में अबतक 55 मैच हो गए हैं, 55 मैच के बाद इस समय प्वाइंट्स टेबल (IPL 2024 Points Table) की स्थिति की बात की जाए तो केकेआर (KKR), राजस्थान (RR) , चेन्नई (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सबसे आगे हैं. इस समय केकेआर की टीम 11 मैच में 8 मैच जीत कर 16 अंक के साथ पहले नंबर पर है. दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स की टीम है, जिन्होंने 10 में 8 मैच जीते हैं, राजस्थान के पास भी 16 अंक है. केकेआर से राजस्थान से एक मैच कम खेले हैं. इसके बाद तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम मौजूद हैं. सीएसके ने 11 मैच खेले हैं जिसमें 6 में जीत हासिल करने में सफल  रही है. सीएसके के पास 12 अंक हैं.

ये भी पढ़े- फैन ने रोहित शर्मा के बारे में एक शब्‍द कहने के लिए कहा, प्रीति जिंटा के जवाब ने लूटी महफिल

अब बात करें चौथे नंबर की तो इस समय हैदराबाद की टीम मौजूद है. हैदराबाद ने 11 मैच खेले हैं जिसमें 6 में उसे जीत मिली है और 5 में हार का सामना करना पड़ा है. हैदराबाद की टीम 12 अंक के साथ चौथे नंबर पर है.बता दें कि प्वाइंट्स टेबल की वर्तमान स्थिति में पहले और दूसरे नंबर पर मौजूद टीम लगभग प्लेऑफ में पहुंचने ही वाली है लेकिन तीसरे और चौथे नंबर के लिए 4 टीमों के बीच जबरदस्त जंग है. (IPL Playoffs Scenarios)

3 टीम 12 अंक पर , तीसरे और चौथे नंबर पर रहने की रेस बनी दिलचस्प
इस समय तीन ऐसी टीम है जिसके पास 12 अंक हैं. कम से कम 16 अंक हासिल करने वाली टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. ऐसे में इन तीन टीमों के पास प्लेऑफ में पहुंचने की भरपूर संभावना है. सीएसके (12), हैदराबाद (12) और लखनऊ (12) अंक के साथ तीसरे और चौथे नंबर की रेस में बनी हुई है. 

Latest and Breaking News on NDTV

दिल्ली कैपिटल्स भी कर सकती है चमत्कार
दिल्ली कैपिटल्स ने अबतक 11 मैच खेले हैं जिसमें 5 में जीत और 6 में हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली की टीम के पास 10 अंक हैं. अभी 3 मैच दिल्ली को और खेलने हैं. ऐसे में यदि कैपिटल्स की टीम 3 मैच जीतने में सफल रही तो यहां प्लेऑफ का समीकरण बदल जाएगा. तीन मैच जीतने के बाद दिल्ली की टीम 16 अंक पर पहुंच जाएगी. यानी यहां दिल्ली के पास अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बाकी है. 

बेंगलुरु, पंजाब ,मुंबई और गुजरात के 8 अंक
आरसीबी ने अबतक 11 मैच खेले और 4 में ही उसे जीत मिल पाई है. आरसीबी के लिए ऐसी स्थिति में प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल है. आरसीबी को अपने हर मैच बड़े अंतर के साथ जीतने होंगे और यह उम्मीद करनी होगी कि सीएसके, लखनऊ, हैदराबाद और दिल्ली अपने सभी मैच हार जाए. अपने तीन मैच जीतने के बाद भी आरसीबी के पास 14 अंक ही रहेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंजाब, मुंबई और गुजरात के लिए भी प्लेऑफ का सफल लगभग खत्म
पंजाब भी 8 अंक पर है लेकिन प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद न के बराबर है. मुंबई और गुजरात की टीम के पास भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद अब न के बराबर है, क्योंकि अपने सभी मैच जीतने के बाद भी इन 14 अंक होंगे. जो स्थिति इस समय प्वाइंट्स टेबल में बनी है, उसे देखते हुए टीम को 16 अंक जरूर हासिल करने होंगे. जो कि इन टीमों को लिए मुश्किल है.