MI vs CSK, IPL 2024: रोहित शर्मा की शतकीय पारी हुई बेकार, मुंबई इंडियंस को मिली एक और हार

MI vs CSK, IPL 2024: वानखेड़े स्टेडियम में शानदार प्रदर्शन करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने सीजन की चौथी सफलता प्राप्त कर ली है. वहीं मुंबई की टीम को आईपीएल 2024 की चौथी शिकस्त का सामना करना पड़ा है.

MI vs CSK, IPL 2024: रोहित शर्मा की शतकीय पारी हुई बेकार, मुंबई इंडियंस को मिली एक और हार

IPL 2024, Mumbai Indians vs Chennai Super Kings:

मुंबई:

MI vs CSK, IPL 2024: वानखेड़े स्टेडियम में शानदार प्रदर्शन करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने सीजन की चौथी सफलता प्राप्त कर ली है. वहीं मुंबई की टीम को आईपीएल 2024 की चौथी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. मुंबई की तरफ से पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने जीत दिलाने की भरसक कोशिश की, लेकिन वह नाकामयाब रहे. उन्होंने पारी का आगाज करते हुए कुल 63 गेंदों का सामना किया है. इस बीच 166.67 की स्ट्राइक रेट से 105 रन की नाबाद शतकीय पारी खेलने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके एवं 5 बेहतरीन छक्के निकले. शर्मा के इस उम्दा पारी के बावजूद एमआई की टीम को सीएसके के खिलाफ 20 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा. 

रोहित के अलावा लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई के लिए दूसरे सर्वोच्च स्कोरर युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा रहे. वर्मा ने चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंद में 31 रन का योगदान दिया. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा मुंबई के अन्य बल्लेबाज आज सीएसके के गेंदबाजों के सामने आज रन के लिए जूझते हुए ही नजर आए. 

206 रन बनाने में कामयाब हुई थी सीएसके

इससे पहले वानखेड़े स्टेडियम में टॉस हारकार पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाने में कामयाब हुई थी. बैटिंग का न्योता पाकर चेन्नई की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. पारी का आगाज करने आए अजिंक्य रहाणे महज 5 रन बनाकर आउट हो गए थे. इसके बाद जल्द ही रवींद्र रचिन (21) भी पवेलियन चलते बने. 


हालांकि, यहां से कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (69) और शिवम दुबे (नाबाद 66)  ने मोर्चा संभाला और मुंबई के गेंदबाजों को मार-मारकर अधमरा कर दिया. इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की, तो आखिरी पलों में पूर्व कप्तान एमएस धोनी (नाबाद 20 रन) ने लगातार 3 छक्के जड़ते हुए चेन्नई के स्कोर को 206 रन तक पहुंचा दिया.

पिटाई के बावजूद हार्दिक पंड्या रहे मुंबई के सबसे सफल गेंदबाज 

वानखेड़े स्टेडियम में जबर्दस्त कुटाई के बावजूद हार्दिक मुंबई के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले पहले बल्लेबाज रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए इस मुकाबले में कुल 3 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 14.30 की इकोनॉमी से 43 रन खर्च करते हुए 2 विकेट चटकाए. उनके अलावा गेराल्ड कोएट्जी और श्रेयस गोपाल ने क्रमशः 1-1 सफलता प्राप्त की.

चेन्नई की तरफ से मथीशा पथिराना ने चटकाए 4 विकेट 

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे सफल गेंदबाज मथीशा पथिराना रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए इस मुकाबले में 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 28 रन खर्च कर सर्वाधिक 4 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा मुस्तफिजुर रहमान और तुषार देशपांडे ने 1-1 विकेट चटकाए.

मथीशा पथिराना बने 'प्लेयर ऑफ द मैच'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले युवा तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना को 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार दिया गया है. पथिराना के शिकार ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा और रोमारियो शेफर्ड रहे. LIVE SCORE BOARD