IPL 2023: बीसीसीआई ने मिनी ऑक्शन के लिए किया तारीख और जगह का ऐलान, अब तुर्की में नहीं होगा आयोजन

IPL 2023: इस नीलामी के जरिए कई टीमें अपनी टीम में कांट-छांट करने को उत्सुक दिखाई पड़ रही हैं. पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल से अलग होने का मन बनाया है, तो ऑलराउंडर ड्वेन स्मिथ का भी आगे पंजाब किंग्स के लिए खेलना खासा मुश्किल है. 

IPL 2023: बीसीसीआई ने मिनी ऑक्शन के लिए किया तारीख और जगह का ऐलान, अब तुर्की में नहीं होगा आयोजन

IPL 2023 Auction: नीलामी की प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होगी, जिसे अगले सीजन से पहले मिनी ऑक्शन कहा जा रहा है.  भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. इस नीलामी की मेजबानी की दौड़ में तुर्की का शहर इस्तांबुल, बेंगलुरु, नयी दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद भी शामिल थे लेकिन बीसीसीआई ने केरल के तटीय शहर को चुना.

SPECIAL STORIES:

पाकिस्तान की जीत पर आयी फनी मीम्स की बाढ़, जाफर ने भी जड़ा "छक्का"


पाकिस्तानी अभिनेत्री का Babar Azam को लेकर बड़ा कमेंट, इमरान से कर दी तुलना, फैंस बोले कि...

इस बड़े फायदे को भी नहीं भुना सके Finn Allen, शाहीन ने तोड़ दिया सपना

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘लॉजिस्टिक जरूरतों और तारीखों को देखते हुए कोच्चि सबसे उपयुक्त विकल्प है.' पिछली नीलामी के उलट आगामी सत्र के लिए खिलाड़ियों की कम संख्या में नीलामी होगी. आईपीएल की 10 फ्रेंचाइजी टीमों को पहले ही 15 नवंबर तक रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची सौंपने के लिए कहा गया है.

इसके साथ ही 2023 सत्र के लिए खिलाड़ियों पर खर्च करने वाली रकम को 90 से बढ़ाकर 95 करोड़ रुपये किए जाने की संभावना है. इस नीलामी के जरिए कई टीमें अपनी टीम में कांट-छांट करने को उत्सुक दिखाई पड़ रही हैं. पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल से अलग होने का मन बनाया है, तो ऑलराउंडर ड्वेन स्मिथ का भी आगे पंजाब किंग्स के लिए खेलना खासा मुश्किल है. 

इस होने वाली नीलामी में इंग्लिश क्रिकेटरों की सबसे ज्यादा चांदी होने की उम्मीद है. उम्मीद है कि बेन स्टोक्स सहित कई स्टार क्रिकेटर अलग-अलग टीमों से जुड़ सकते हैं, तो हाल ही में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली एसोसिएट्स टीमों के कुछ सदस्यों की भी लॉटरी निकल सकती है. 

ये भी पढ़े-

Video: “अगर सेमीफाइनल जीती तो ट्रॉफी उठाएगी”, AB de Villiers ने बताया इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल

T20 World Cup: ऐसा रहा भारत का सेमीफाइनल तक का सफर, संक्षेप में जानिए 5 मैचों की कहानी

T20 World Cup: वीडियो के जरिए जानें कि कैसे पाकिस्तान ने कीवियों को दी पटखनी, चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com