IPL 2022: दिग्गज सहवाग ने ऋषभ पंत को परफॉरमेंस सुधारने के लिए दिया नया सुझाव

IPL 2022: दिल्ली कप्तान ने अभी तक 13 मैचों की पारियों में 301 रन बनाए हैं. हालांकि, अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों के मामले में पंत दूसरे नंबर पर हैं, लेकिन..

IPL 2022: दिग्गज सहवाग ने ऋषभ पंत को परफॉरमेंस सुधारने के लिए दिया नया सुझाव

भारत के पूर्व दिग्गज वीरेंद्र सहवगा

खास बातें

  • अभी तक उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे पंत
  • नंबर 4 और 5 पर नहीं हो रहे सफल
  • सहवाग की राय पर विचार करेंगे पंत?
नई दिल्ली:

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आईपीएल में एक और बल्लेबाज हैं, जो फैंस और अपनी टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं ही उतर सके हैं. और उनको लेकर फैंस के बीच चर्चा यहां तक पहुंचने लगी है कि टी20 विश्व कप के लिए पंत से अच्छे विकल्प मौजूद हैं. अब पूर्व दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने पंत को लेकर नया सुझाव देते हुए कहा कि अगर वह वनडे क्रिकेट में भारत के लिए पारी की शुरुआत करते हैं, तो वह देश के लिए खासे अहम साबित हो सते हैं. 

कोहली बने बहुत ही खास बल्लेबाज, कौन तोड़ेगा यह विराट रिकॉर्ड

वीरू ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि हम सीमित ओवरों की क्रिकेट रनों को पचास से सौ करने के लिए नहीं, बल्कि रन तेज गति से बनाने के लिए खेलते हैं. फिर इसका कोई महत्व नहीं होता कि हालात कैसे हैं या प्रतिद्वंद्वी कैसा है. सहवाग ने कहा कि नंबर-4 या पांच पर पंत खुद को ऐसे हालात में खड़ा पाएंगे, जहां ज्यादा जिम्मेदारी की जरूरत होती है. लेकिन अगर वह पारी की शुरुआत करते हैं, तो पंत ज्यादा सफल होंगे. ध्यान दिला दें कि सहवाग खुद रणजी ट्रॉफी में मिड्ल ऑर्डर में खेले और फिर भारत के लिए भी इसी स्थिति में खेले, लेकिन ओपनर बनते ही उनका करियर एक नए मुकाम पर पहुंच गया.


20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुने जाने पर Shikhar Dhawan ने कही अपने मन की बात

उम्मीद से कम औसत रहा है पंत का
दिल्ली कप्तान ने अभी तक 13 मैचों की पारियों में 301 रन बनाए हैं. हालांकि, अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों के मामले में पंत दूसरे नंबर पर हैं, लेकिन इसके बावजूद उनके प्रदर्शन में वह नियमितता नहीं रही, जिसकी उम्मीद की जाती रही है. पंत ने इन मैचों में 30.10 का औसत निकाला और उनका स्ट्रा. रेट 157.59 का रहा है. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com