IPL 2020: अब रिकी पॉन्टिंग बोले, 'मांकेडिंग' के मामले में मैं और अश्विन एक ही ट्रैक पर

IPL 2020: पोंटिंग ने एक बेवसाइट से बातचीत में कहा, ‘जब मैं यहां पहुंचा था तब इस बारे में पोडकास्ट पर हमारी अच्छी चर्चा हुई थी.’ उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि इस मामले पर अब हमारी सोच एक जैसी है. उन्हें लगता है कि उन्होंने खेल के नियमों के तहत सब कुछ किया और वह बिल्कुल सही हैं.’ अश्विन की बातों में पोटिंग को तर्क भी मिला. 

IPL 2020: अब रिकी पॉन्टिंग बोले, 'मांकेडिंग' के मामले में मैं और अश्विन   एक ही ट्रैक पर

IPL 2020: रिकी पोन्टिंग की अगुवआई में दिल्ली टीम ने प्रदर्शन में सुधार किया है

खास बातें

  • डेयर डेविल्स के हेड कोच हैं पोन्टिंग
  • पहले मानकेडिंग पर अश्विन की आलोचना की थी
  • कहा था, अश्विन को इसकी इजाजत नहीं दूंगा
नई दिल्ली:

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा कि गेंद फेंकने से पहले दूसरी छोर के बल्लेबाज को रन आउट करने के मामले में उनकी और टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R. Ashwin) की सोच अब एक जैसी है. पिछले सत्र में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) का प्रतिनिधित्व करते हुए अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में जोस बटलर (Jos Buttler) को इस तरह से आउट किया था. तब उनके मौजूदा आईपीएल कोच ने इसका समर्थन नहीं किया था. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने हालांकि माना की इस मामले पर उनके और अश्विन के विचार अब एक जैसे है. 

पोंटिंग ने एक बेवसाइट से बातचीत में कहा, ‘जब मैं यहां पहुंचा था तब इस बारे में पोडकास्ट पर हमारी अच्छी चर्चा हुई थी.' उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि इस मामले पर अब हमारी सोच एक जैसी है. उन्हें लगता है कि उन्होंने खेल के नियमों के तहत सब कुछ किया और वह बिल्कुल सही हैं.' अश्विन की बातों में पोटिंग को तर्क भी मिला. 

उन्होंने कहा, ‘अश्विन ने मुझे कहा कि अगर मैं आईपीएल की आखिरी गेंद डाल रहा हूं जब विरोधी टीम को जीत के लिए दो रन की जरूरत है और दूसरी छोर का बल्लेबाज पहले ही दौड़ना शुरू कर दे तो क्या करना चाहिए? आप मुझ से क्या उम्मीद करेंगे.' इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा, ‘यहां भी एक तर्क है, लेकिन जैसा कि मैंने उससे कहा था, मैं उम्मीद करूंगा कि वह गेंदबाजी रोके और मांकेडिंग करने की जगह बल्लेबाज को अगली बार अपने क्रीज में बने रहने के लिए कहें.' पोंटिंग ने हालांकि यह स्पष्ट कर दिया कि खेल में ‘धोखा' के लिए कोई जगह नहीं है, जो दूसरे छोर के बल्लेबाज के समय से पहले क्रीज के बाहर निकलने के बारे में है.


पोंटिंग ने इस मामले में पेनल्टी की वकालत करते हुए कहा, ‘ऐसे मामले में बात वहां तक नहीं पहुंचनी चाहिए, बल्लेबाज को एक-दो कदम आगे निकल कर धोखा नहीं देना चाहिए. इसका कुछ हल निकलना चाहिए.' उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि अगर वे जानबूझकर अपना क्रीज छोड़ रहे हैं तो आप बल्लेबाज पर किसी प्रकार के रन जुर्माना लगा सकते हैं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.