IPL 2018: उद्घाटन समारोह में चोटिल रणवीर सिंह की जगह लेंगे बॉलीवुड के ये दो सितारे...

प्रशासकों की समिति (सीओए) की ओर से बजट में की गई कमी के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उद्घाटन समारोह की चमक इस बार कुछ फीकी रहने की आशंका है.

IPL 2018: उद्घाटन समारोह में चोटिल रणवीर सिंह की जगह लेंगे बॉलीवुड के ये दो सितारे...

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • रणवीर सिंह की जगह ऋतिक रोशन और प्रभुदेवा लेंगे
  • वरुण धवन, जैकलिन और परिणीति भी कार्यक्रम पेश करेंगे
  • सीओए ने उद्घाटन समारोह के बजट में कर दी है कटौती
नई दिल्ली:

प्रशासकों की समिति (सीओए) की ओर से बजट में की गई कमी के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उद्घाटन समारोह की चमक इस बार कुछ फीकी रहने की आशंका है. लेडी गागा, कैटी पैरी और ब्रायन एडम्स जैसे पॉप स्टार को उदघाटन समारोह में बुलाने की योजना खटाई में पड़ने के बाद अब बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन, प्रभुदेवा और परिणीति चोपड़ा 7 अप्रैल को होने वाले इस कार्यक्रम में अपनी चमक बिखेरेंगे. IPL संचालन परिषद ने इस साल उदघाटन समारोह टूर्नामेंट शुरू होने से एक दिन पहले व्यापक और भव्य तरीके से आयोजित करने का फैसला किया था. इसके लिये 50 करोड़ रुपये की बड़ी राशि खर्च की जानी थी, लेकिन प्रशासकों की समिति (सीओए) ने इसका बजट कम कम करके 30 करोड़ रुपये कर दिया था.संचालन परिषद ने अब 18 करोड़ रुपये में इसका आयोजन करने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: स्मिथ और वॉर्नर पर लगे बैन में यह 'राहत' की बात देख रहे  इयान चैपल..
 


सीओए के निर्देश के बाद उदघाटन समारोह 7 अप्रैल को मुंबई में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होने वाले मैच से पूर्व होगा जिसमें बॉलीवुड के कई सितारे आकर्षण का केंद्र होंगे. आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने बताया, ‘बजट कम होने के कारण हमने विदेशी कलाकारों को नहीं बुलाने का फैसला किया है. वैसे, बॉलीवुड के कुछ सितारे उद्घाटन समारोह में मौजूद रहेंगे.’

यह भी पढ़ें: VIDEO: रजनीकांत बने एमएस धोनी, हरभजन सिंह से चश्मा लगाकर बोले- क्या रे...

उन्होंने कहा, ‘पहले रणवीर सिंह को आना था लेकिन उनका कंधा चोटिल हो गया है और अब उनकी जगह ऋतिक रोशन और प्रभुदेवा आ रहे हैं.’ऋतिक रोशन और प्रभुदेवा के अलावा जैकलिन फर्नांडिस, परिणीति चोपड़ा और वरुण धवन जैसे कलाकार भी उद्घाटन समारोह में कार्यक्रम पेश करेंगे. कार्यक्रम लगभग डेढ़ घंटे का होगा. मुंबई और चेन्नई के बीच मैच का टॉस होने से 15 मिनट पहले यानी सात बजकर 15 मिनट पर समाप्त होगा. ऋतिक रोशन इससे पहले 2015 में कोलकाता में भी उदघाटन समारोह में भाग ले चुके हैं.

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई ने स्‍टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को IPL-2018 से बाहर किया..

आईपीएल उद्घाटन समारोह पिछले साल सभी आठ टीमों के घरेलू मैच स्थलों पर अलग अलग आयोजित किया गया था. तब इसका कुल बजट 30 करोड़ रुपये का था जो सभी आठ स्थलों के लिये वितरित किया गया था. इस बार हालांकि केवल मुंबई में ही उद्घाटन समारोह होगा और उसमें केवल चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियन्स के रोहित शर्मा ही भाग लेंगे.

वीडियो: आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे बिके बेन स्‍टोक्‍स
गौतम गंभीर (दिल्ली डेयरडेविल्स), रविचंद्रन अश्विन (किंग्स इलेवन पंजाब), अजिंक्य रहाणे (राजस्थान रायल्स), दिनेश कार्तिक (कोलकाता नाइटराइडर्स), विराट कोहली (रायल चैलेंजर्स बेंगलूर) और केन विलियमसन (सनराइजर्स हैदराबाद) लॉजिस्टिक संबंधी कारणों से एक दिन पहले यानी 6 अप्रैल को विशेष शूटिंग में भाग लेकर वापस अपनी टीमों से जुड़ जाएंगे. यह क्लिप अगले दिन उद्घाटन समारोह के दौरान दिखाई जाएगी. (इनपुट:भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com