Fakhar Zaman: 'भतीजे' की चाहत में इंजमाम-उल-हक ने फखर ज़मां के साथ कर दिया इतना बड़ा धोखा

Fakhar Zaman: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक (Inzamam-Ul-Haq) ने हाल ही में राष्ट्रीय टीम चयन समिति के चीफ सेलेक्टर के पद से इस्तीफा दिया था.

Fakhar Zaman: 'भतीजे' की चाहत में इंजमाम-उल-हक ने फखर ज़मां के साथ कर दिया इतना बड़ा धोखा

Fakhar Zaman Century vs NZ

Fakhar Zaman vs NZ: भारत में खेले जा रहे विश्व कप 2023 में अब तक कई टीमों को उलटफेर का शिकार होते देखा गया है, चाहे वो पिछले बार की चैंपियन टीम इंग्लैंड हो या फाइनलिस्ट टीम न्यूजीलैंड लेकिन, हैरान करने वाली बात रही पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन की. ऐसा इसलिए क्योंकि पाकिस्तान टीम को लेकर इस बार बहुत उम्मीद जताई जा रही थी. पाकिस्तान टीम के इस विश्व कप में लचर प्रदर्शन को लेकर बहुत किरकिरी हो चुकी हैं यहाँ तकन की कप्तान बाबर की कप्तानी तक छीनने की बात भी हुई, पॉइंट्स टेबल (Pakistan Team in Points Table) में सात मुकाबलों में तीन जीत और चार हार के साथ पाकिस्तान टीम अभी छठे पायदान पर है. सेमीफइनल के नज़रिये से न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला पाकिस्तान के लिए करो या मारो का मुकाबला रहा, टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया.

फखर ज़मान के साथ कैसे हुआ धोखा 

विश्व कप 2023 में अब तक पाकिस्तान ने कुल आठ मुकाबले (न्यूजीलैंड के साथ मिलाकर) खेले हैं जिसमे सिर्फ तीन मुकाबलों में फखर ज़मां को मौका मिला है. फखर ने तीन मुकाबलों में 109.50 की औसत से एक शतक और एक अर्धशतक के साथ कुल 200 से अधिक रन बना चुके हैं. ऐसे में उन्हें शुरुआती मुकाबलों से ही मौका मिला होता तो इनके दमदार फॉर्म का पाकिस्तान को बखूबी फायदा मिलता.

इंज़माम के भतीजे का कैसा रहा है हाल 

बात करें इंजमाम उल हक़ के भतीजे इमाम उल हक़ की तो उन्हें अब तक खेले गए सात मुकाबलों में से छह मुकाबलों का हिस्सा रहे हैं और कुल छह पारियों में 27.00 की औसत से 162 रन बनाये हैं जिसमे मात्र एक अर्धशतक शामिल है.


इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम उल हक को विश्व कप से पहले दोबारा अपना मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया था. पूर्व कप्तान इंजमाम का मुख्य चयनकर्ता के रूप में यह दूसरा कार्यकाल था. इंजमाम ने इससे पहले 2016 से 2019 के बीच मुख्य चयनकर्ता की भूमिका निभाई थी. विश्व कप 1992 विजेता टीम के सदस्य इंजमाम ने पिछले हफ्ते वेतनभोगी चयनकर्ता बनने पर हामी भरी थी.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक (Inzamam-Ul-Haq) ने पिछले सोमवार को राष्ट्रीय टीम चयन समिति के चीफ सेलेक्टर के पद से इस्तीफा दिया था. इन दोनों ही खिलाड़ियों के प्रदर्शन के लिहाज़ से देखा जाये तो ये समझा जा सकता है की पाकिस्तान के लचर हालत के पीछे कही ना कही चाचा भजीते की कहानी नज़र आ रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com