...तो कोलकाता टेस्ट में टीम इंडिया को पिच से स्पिनरों को मदद मिलने के लिए करना होगा इंतजार!

...तो कोलकाता टेस्ट में टीम इंडिया को पिच से स्पिनरों को मदद मिलने के लिए करना होगा इंतजार!

अश्विन ने कानपुर टेस्ट में 10 विकेट लिए थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कानुपर टेस्ट में भारतीय स्पिनरों ने 16 विकेट चटकाए थे
  • टीम इंडिया ने कानपुर में कीवी टीम को 197 से दी थी मात
  • कोलकाता का विकेट स्पिनरों की मदद के लिए जाना जाता है
कोलकाता:

कानपुर टेस्ट में स्पिन जोड़ी आर अश्विन और रवींद्र जडेजा के 16 विकेट की मदद से न्यूजीलैंड को आसानी से हरा देने वाली टीम इंडिया को कोलकाता टेस्ट में पिच से सिपनरों को मदद के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. यह बात किसी और ने नहीं बल्कि कैब अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को कही. घरेलू मैदान पर अपना 250वां टेस्ट खेलने जा रही टीम इंडिया के लिए यह बहुत अच्छी खबर नहीं है.

पिच में रहेगी नमी
सौरव गांगुली ने कहा कि नमी से भरी ईडन की पिच न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के दौरान स्पिनरों की मदद में कुछ समय ले सकती है. कैब अध्यक्ष ने कहा कि बार-बार बारिश के कारण पूरे ईडन गार्डन को कवर से ढककर रखा गया था, जिससे पिच में कुछ नमी हो सकती है और टर्न लेने में कुछ समय लग सकता है.

गांगुली ने कहा, ‘‘यह पहले दिन से टर्न नहीं लेगी. यह इस विकेट पर सत्र का पहला मैच है. पिच पर अब भी नमी है, इसलिए यह सूरज की रोशनी पर निर्भर करेगा, लेकिन मैच आगे बढ़ने के साथ स्पिन को मदद मिलेगी.’’ दोनों टीमों की नजरें मौसम पर भी होंगी, क्योंकि मौसम विभाग ने बारिश और आंधी की भविष्यवाणी की है और ईडन के मैदान की सुविधाओं में भी सुधार किया गया है और इन पांच दिनों के दौरान इसकी भी परीक्षा होगी.

काट दी है घास
दूसरा टेस्ट ऐसी पिच पर होगा जिस पर कोई मैच नहीं खेला गया है, लेकिन क्यूरेटर सजन मुखर्जी ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंकि विकेट अच्छी स्थिति में है. मुखर्जी ने कहा, ‘‘विकेट अच्छी स्थिति में है. रोलिंग के जरिये विकेट तैयार करने के लिए हमें थोड़ी सूरज की रोशनी की जरूरत है. घास काटी जा चुकी है.’’


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com