शमी-मोहित-उमेश की तिकड़ी कर रही है कमाल

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज़ को हराने के साथ ही टीम इंडिया ने क्वार्टर फ़ाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। धोनी के धुरंधर लगातार दूसरी बार वर्ल्डकप खिताब जीतने से अब महज तीन कदम दूर हैं।

टीम इंडिया में इस बदलाव की सबसे बड़ी वजह है टीम के तेज गेंदबाज़ों का शानदार प्रदर्शन। मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहित शर्मा की तिकड़ी इस वर्ल्डकप के दौरान सबसे खतरनाक और मारक तिकड़ी बन कर उभरी है।

मोहम्मद शमी ने अब तक 3 मैचों में 25 ओवर की गेंदबाज़ी करते हुए महज 100 रन देकर 9 विकेट चटकाए हैं।

मोहित शर्मा ने 4 मैचों में 30 ओवरों की गेंदबाजी में 117 रन देकर 6 विकेट झटके हैं।

वहीं, उमेश यादव ने 4 मैचों में 32.3 ओवरों की गेंदबाज़ी में 141 रन देकर 6 विकेट लिए हैं।

महेंद्र सिंह धोनी ने वेस्टइंडीज़ से हुए मैच के बाद कहा है, "गेंदबाज़ों ने शानदार प्रदर्शन किया है, उमेश तेज गेंदबाजी करते हैं, शमी ने नई गेंद से जिम्मेदारी निभाई है, मोहित मिडिल ओवर में लगातार अच्छा कर रहे हैं, तेज गेंदबाज़ एक यूनिट के तौर पर अच्छा कर रहे हैं।"

इन गेंदबाज़ों का कमाल है भारत के खिलाफ अब तक कोई टीम पूरे 50 ओवर बल्लेबाज़ी नहीं कर सकी है। इतना ही नहीं कोई टीम भारत के खिलाफ 225 रन भी नहीं बना सकी है।

बता दें कि पहले मैच में पाकिस्तान 47 ओवरों में ऑल आउट हो गया, 224 रन पर। दूसरे मैच में हाशिम अमला और एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाज़ों की टीम 41वें ओवर में 177 रन पर सिमट गई थी। तीसरे मैच में संयुक्त अरब अमीरात 31वें ओवर में 102 रन पर सिमट गई। जबकि चौथे मैच में वेस्टइंडीज़ की टीम 45वें ओवर में 182 रन पर सिमट गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियाई जमीं पर भारतीय तेज गेंदबाज़ कमाल दिखा चुके हैं। बाकी के दो मैचों में उन्हें न्यूज़ीलैंड में कहीं ज्यादा अनुकूल हालात मिलेंगे। अगर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज़ इसी रफ्तार से कमाल करते रहे तो टीम इंडिया इस बार भी इतिहास रच देगी।