'टेस्ट में 'विराट सेना' का पलड़ा भारी, घर पर टीम इंडिया को हराना मुश्किल'

'टेस्ट में 'विराट सेना' का पलड़ा भारी, घर पर टीम इंडिया को हराना मुश्किल'

टीम इंडिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

5 नवंबर से मोहाली में भारत और दक्षिण अफ़्रीका के बीच टेस्ट की जंग शुरू होने वाली है। पहले T20 और फिर वनडे सीरीज़ जीतकर दक्षिण अफ़्रीका अपनी मजबूती का अहसास करा चुका है। प्रोटियाज़ टेस्ट रैंकिंग में भी टॉप पर हैं, जबकि भारतीय टीम पांचवे नंबर पर जा फिसली है। लेकिन वेस्टइंडीज़ के तूफ़ानी बल्लेबाज़ क्रिस गेल का कहना है कि 4 टेस्ट की सीरीज़ में भारतीय टीम का पलड़ा थोड़ा भारी रहेगा।

क्रिस गेल ने एनडीटीवी से कहा, 'भारतीय टीम अपनी पिच पर खेल रही है। वनडे सीरीज़ का नतीज़ा जो भी रहा हो, टेस्ट सीरीज़ में भारत को हराना आसान नहीं होगा। दक्षिण अफ़्रीकी टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है। भारत ने श्रीलंका के ख़िलाफ़ पिछली सीरीज़ में अच्छा प्रदर्शन किया था। घरेलू पिच पर प्रदर्शन बेहतर होना चाहिए।'

श्रीलंका में 3 टेस्ट की 6 पारियों में विराट कोहली ने पांच बार नंबर 4 और एक बार नंबर 5 पर बल्लेबाज़ी की। पूर्व टेस्ट क्रिकेटर सुनील गावस्कर सहित कई दिग्गज़ों की राय में कोहली को नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करनी चाहिए। गेल भी कोहली को नंबर 3 पर ही बल्लेबाज़ी करने की सलाह देते हैं।

'विराट को नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करनी चाहिए। वो नंबर 3 के लिए ज़बरदस्त बल्लेबाज़ है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया पर उम्मीदों के साथ-साथ प्रोटियाज़ के शानदार रिकॉर्ड का भी दबाव होगा। दक्षिण अफ़्रीकी टीम पिछले 9 साल से विदेश में एक भी सीरीज़ नहीं हारी है।