IND vs SA 3rd T20I: भारत ने तीसरे टी20 में दी दक्षिण अफ्रीका को 48 रन से मात

Ind vs Sa 3rd T20I: पहली पाली में टीम ऋषभ पंत ने विशाखापट्टनम में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम के सामने जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्य रखा. हालांकि, ओपनर इशान किशन (54) और ऋतुराज गायकवाड़ (57) के बीच पहले विकेट के लिए 10 ओवरों में 97 रन की साझेदारी को देखते हुए स्कोर दो सौ के भी पार पहुंचना चाहिए था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका बॉलरों की उम्दा बॉलिंग के कारण ऐसा नहीं हो सका.

IND vs SA 3rd T20I:  भारत ने तीसरे टी20 में दी दक्षिण अफ्रीका को 48 रन से मात

IND vs SA 3rd T20I: ऋषभ पंत के लिए तीसरा टी20 एक और परीक्षा है

विशाखापट्टनम:

India vs South Africa, 3rd T20I Live Cricket Score, Commentary: मेहमान दक्षिण अफ्रीका पांच टी20 सीरीज के तीसरे और करो या मरो के मुकाबले में भारत से मिले 180 के स्कोर का पीछा मंगलवार को विशाखापट्टनम में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में करने में नाकाम रही. और भारत ने उसे अपने लिहाज से बहुत ही अहम मुकाबले में 48 रन से मात देकर सीरीज में जीतने और अजेय बढ़त बनाने से रोक दिया. जीत के लिए मिले 180 रनों का पीछा करते हुए इस बार भारतीय गेंदबाजों खासकर हर्षल पटेल और स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बहुत ही उम्दा गेंदबाजी की. भारत के लिए विकेट चटकाने की शुरुआत अक्षर पटेल ने चौथे ओवर से करायी, लेकिन जब युजवेंद्र चहल आक्रमण पर आए, तो उन्होंने यहां से तीन विकेट लेकर मेहमान टीम को बैकफुट पर भेज दिया. इसी बीच जब मिलर को हर्षल पटेल ने सस्ते में विदा किया, तो जीत की उम्मीदें परवान चढ़ गयीं, जिस पर चहल ने पिछले मैच के हीरो क्लासेन को आउट कर बहुत हद तक मुहर लगा दी. यहां से दक्षिण अफ्रीका के लिए जरूरी औसत लगातार बढ़ता गया, तो पेसरों भुवी और हर्षल पटेल ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाना जारी रखा. दक्षिण अफ्रीकी टीम 19.1 ओवरों में 131 पर ही ढेर हो गयी. हर्षल पटेल ने चार, चहल ने तीन और अक्षर और भुवी ने एक-एक विकेट लिया.युजवेंद्र चहल को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

SCORE BOARD

पहली पाली में टीम ऋषभ पंत ने विशाखापट्टनम में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम के सामने जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्य रखा. हालांकि, ओपनर इशान किशन (54) और ऋतुराज गायकवाड़ (57) के बीच पहले विकेट के लिए 10 ओवरों में 97 रन की साझेदारी को देखते हुए स्कोर दो सौ के भी पार पहुंचना चाहिए था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका बॉलरों की उम्दा बॉलिंग के कारण ऐसा नहीं हो सका. यही वजह रही कि कप्तान ऋषभ पंत (6) और श्रेयस अय्यर (14) सस्ते में आउट हो गए. स्लॉग ओवरों में इस बार दिनेश कार्तिक (6) की भी नहीं चली, लेकिन एक छोर पर हार्दिक पांड्या (नाबाद 31 रन) ने भारत को कोटे के 20 ओवरों में 5 विकेट पर 179 रन तक पहुंचा दिया. और इस स्कोर का गेंदबाजों ने बहुत ही शानदार अंदाज में बचाव किया. खासकर मैन ऑफ द मैच बने युजवेंद्र चहल ने लंबे समय बाद उच्च स्तरीय गेंदबाजी का परिचय दिया. 

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. भारत ने अपनी इलवेन में कोई बदलाव नहीं किया है, तो मेहमान टीम ने भी दूसरे मैच की ही इलेवन  मैदान पर उतारने का फैसला किया. इस मैच में खेलीं दोनों देशों की फाइनल XI इस प्रकार रहीं: 

भारत: 1. ऋषभ पंत (कप्तान) 2. इशान किशन 3. ऋतुराज गायकवाड़ 4. श्रेयस अय्यर 5. हार्दिक पांड्या  6. दिनेश कार्तिक 7. अक्षर पटेल 8. हर्षल पटेल 9. भुवनेश्वर कुमार 10. युजवेंद्र चहल 11. आवेश खान

दक्षिण अफ्रीका: 1. टेंबा बावुमा (कप्तान) 2. रीजा हेंड्रिक्स 3. ड्वेन प्रेटोरियस 4. रैसी वॉन डेर डुसेन 5. हेनरिच क्लासेन 6.डेविड मिलर 7. वायने पार्नेल 8. कैगिसो रबाडा 9. केशव महाराज 10. एनरिच नॉर्किया 11. तबरेज शम्सी

India vs South Africa, 3rd T20I Live Cricket Score, Commentary 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com