विज्ञापन
2 hours ago

IND vs NZ 1st Test Day 4 LIVE : बारिश की गति कम हो गई है. हालांकि, हल्की-हल्की बूंदें अब भी गिर रही हैं. करीब 10 मिनट पहले फोर्थ अंपायर ग्राउंड स्टाफ से बात करने के लिए बाहर आए हुए थे, लेकिन बात बनती हुई नजर नहीं आ रही है. मैदान में बादल छाए हुए हैं.

खेल रोके जाने तक दूसरी पारी में टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 344 रन है. सरफराज खान 154 गेंद में 125 और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 56 गेंद में 53 रन बनाकर नाबाद हैं. आउट होने वाले खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल (35), कप्तान रोहित शर्मा (52) और विराट कोहली (70) हैं.

बीते कल टीम इंडिया 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाने में कामयाब हुई थी. दिन के खेल खत्म होने से ठीक पहले विराट कोहली (70) रन बनाकर आउट हो गए थे. कोहली और सरफऱाज ने तीसरे विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी करके भारत के लिए उम्मीद जगाई थी लेकिन किस्मत ने विराट को आखिरी समय में धोखा दे दिया. बता दें न्यूजीलैंड ने पहली पारी के आधार पर भारत पर 356 रन की लीड बनाई थी. तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक भारत, न्यूजीलैंड से अभी भी 125 रन पीछे है. (LIVE SCORECARD)

Here are the LIVE Score Updates of India vs New Zealand 1st Test Match Day 4, Straight from Bengaluru

India vs New Zealand Day 4 Live: बारिश हुई धीमी, फोर्थ अंपायर ने ग्राउंड स्टाफ से की बातचीत

समय - 11:50 

बारिश की गति कम हो गई है. हालांकि, हल्की-हल्की बूंदें अब भी गिर रही हैं. करीब 10 मिनट पहले फोर्थ अंपायर ग्राउंड स्टाफ से बात करने बाहर आए हुए थे, लेकिन बात बनती हुई नजर नहीं आ रही है. मैदान में बादल छाए हुए हैं.

India vs New Zealand Day 4 Live: 'सरफराज को गरजते देख बरसने लगे मेघ', बारिश से रुका खेल

बेंगलुरु में बारिश ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है. खेल रोके जाने तक दूसरी पारी में टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 344 रन है. सरफराज खान 154 गेंद में 125 और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 56 गेंद में 53 रन बनाकर नाबाद हैं. आउट होने वाले खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल (35), कप्तान रोहित शर्मा (52) और विराट कोहली (70) हैं.

India vs New Zealand Day 4 Live: टीम इंडिया के 300 रन हुए पूरे

टीम इंडिया ने दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने 300 रन पूरे कर लिए हैं. सरफराज खान के चौके के साथ ब्लू टीम ने इस आंकड़े को छुआ है. मौजूदा समय में मैदान में सरफराज खान (114) के साथ ऋषभ पंत (24) काबिज है और दोनों ही बल्लेबाज अच्छे लय में नजर आ रहे हैं. टीम का स्कोर 64 ओवरों की समाप्ति के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 302 रन है.

India vs New Zealand Day 4 Live: सरफराज खान ने जड़ा शतक

टीम इंडिया के होनहार बल्लेबाज सरफराज खान ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट करियर का पहला शतक पूरा कर लिया है. 26 वर्षीय बल्लेबाज ने टिम साउदी की गेंद पर चौका लगाते हुए करिश्माई शतक जड़ा है. मौजूदा समय में वह टीम के लिए 110 गेंद में 90.91 की स्ट्राइक रेट से 100 रन बनाकर मैदान में जमें हुए हैं. इस बीच उनके बल्ले से 13 चौके और 3 बेहतरीन छक्के निकले हैं.

India vs New Zealand Day 4 Live: सरफराज और पंत ने शुरू किया चौथे दिन का खेल

चौथे दिन के खेल का आगाज हो गया है. कल के नाबाद बल्लेबाज सरफराज खान के साथ ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने मैदान में आए हैं. टीम इंडिया की पहली कोशिश 125 की बढ़त को उतारने की होगी.

India vs New Zealand Day 4 Live: कमेंटेटर सुशील दोषी का बड़ा बयान

कमेंटेटर सुशील दोषी का बड़ा बयान

Live Score 1st Test, Day 4: अनिल कुंबले की भविष्यवाणी

पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले, ने कहा: "मैच अभी भी न्यूजीलैंड के पक्ष में है.. लेकिन अगर ऋषभ पंत लंच तक बल्लेबाजी करते हैं, भारत के पास मौके बनेंगे.  वह अहम भूमिका निभाएं.। सरफराज खान एक आत्मविश्वासी क्रिकेटर हैं, वह एक स्मार्ट क्रिकेटर हैं."

India vs New Zealand Day 4 Live: चौथे दिन कैसी है पिच?

 चौथे दिन पिच रिपोर्ट को लेकर मुरली कार्तिक ने अपनी राय दी और कहा, "पिच में दरारें हैं. अगर गेंद दरार के सामने से टकराती है तो यह नीचे की ओर जाती है, अगर यह दरार के अंत से टकराती है तो ऊपर की ओर उछलेगी.  इन दरारों से सीम भी बनाती है.  रन तो बनते हैं लेकिन गेंदबाजी के लिए यह निश्चित रूप से बुरा दिन नहीं है."

India vs New Zealand Day 4 Live: क्या बारिश बनेगी विलेन ?

चौथे दिन सुबह में बादल छाए हुए हैं.  आज बारिश होने की संभावना 25% है. आज अगर बारिश नहीं आती है तो न्यूजीलैंड के लिए यह बड़ा फायदा होगा. 

IND vs NZ, Day 4 Live Score: टेस्ट मैच के चौथे दिन सरफराज से काफी उम्मीदें

भारतीय टीम अभी भी 125 रन पीछे है. सरफराज खान 70 रन बनाकर नाबाद हैं. भारत ने अबतक 3 विकेट पर 231 रन बना लिए हैं. न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 405 रन बनाकर भारतीय टीम पर 356 रन की लीड बनाई थी. भारत को चौथे दिन 125 रन बनाने के बाद अपनी बढ़त बनानी होगी. इसके लिए केएल राहुल, सरफराज खान और ऋषभ पंत से काफी उम्मीदें हैं. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
भारत के लिए इन 10 बल्लेबाजों ने बनाए हैं सर्वाधिक टेस्ट रन, 5वें और 6वें नंबर के बल्लेबाज ने पूरी दुनिया को चौंकाया
India vs New Zealand LIVE, 1st Test, Day 4: बारिश हुई धीमी, फोर्थ अंपायर ने ग्राउंड स्टाफ से की बातचीत
Sarfaraz Khan is a 2024 version of Javed Miandad says Sanjay Manjrekar IND vs NZ
Next Article
IND vs NZ: यह भारतीय बल्लेबाज है विश्व क्रिकेट का दूसरा 'जावेद मियांदाद', संजय मांजरेकर का बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com